रेलवे फाटक से आवागमन बंद होते ही भड़के ग्रामीण, किया हंगामा

जागरण संवाददाता नियामताबाद (चंदौली) अलीनगर थाना के सिघीताली के पास अलीनगर लंका मार्ग पर बने रेलवे फाटक को स्थाई रूप से बंद करने पर गुरुवार को ग्रामीण उग्र हो गए। ग्रामीण फाटक के पास पहुंचे और हंगामा किया। कहा फाटक बंद कर दिया गया तो ग्रामीणों के लिए आवागमन को वैकल्पिक मार्ग बनाया जाए। मौके पर पहुंचे मुगलसराय तहसीलदार आनंद कुमार कनौजिया ने मार्ग बनाने का आश्वासन दिया। तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 12:29 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 12:29 AM (IST)
रेलवे फाटक से आवागमन बंद होते ही भड़के ग्रामीण, किया हंगामा
रेलवे फाटक से आवागमन बंद होते ही भड़के ग्रामीण, किया हंगामा

जागरण संवाददाता, नियामताबाद (चंदौली) : अलीनगर थाना के सिघीताली के पास अलीनगर लंका मार्ग पर बने रेलवे फाटक को स्थाई रूप से बंद करने पर गुरुवार को ग्रामीण उग्र हो गए। ग्रामीण फाटक के पास पहुंचे और हंगामा किया। कहा फाटक बंद कर दिया गया तो ग्रामीणों के लिए आवागमन को वैकल्पिक मार्ग बनाया जाए। मौके पर पहुंचे मुगलसराय तहसीलदार आनंद कुमार कनौजिया ने मार्ग बनाने का आश्वासन दिया। तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

रेलवे ट्रैक के विस्तारीकरण में सिधीताली रेलवे फाटक को स्थाई रूप से बंद करने के लिए रेल कर्मचारी पहुंचे। जैसे ही रेल कर्मियों ने कार्य करना शुरू किया। ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। वही रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। रेल अधिकारियों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने ग्रामीणों से वार्ता की तो ग्रामीणों ने कहा कि उक्त रेलवे फाटक के बंद हो जाने से क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांव के लोगों का आवागमन पूरी तरह से ठप हो जाएगा। वही गांव के किसानों की खेती बारी भी प्रभावित होगी। क्योंकि रेलवे लाइन पार करने के लिए कोई उपयुक्त जगह नहीं है। कहा जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी तब तक उनका धरना पर बैठे रहेंगे। तहसीलदार ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वे जिला प्रशासन को अपना मांग पत्र दें ताकि शीघ्र वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की जाए। मौके पर आरपीएफ निरीक्षक वीके यादव, एसआई दीनदयाल पांडेय, नीलम तिवारी आदि पहुंच गई थीं। धरना देने वालों में जिला पंचायत सदस्य तेजनारायण यादव, ग्राम प्रधान चंद्रबली यादव समेत दर्जनों ग्रामीण थे।

chat bot
आपका साथी