रिग रोड कार्य में लगे वाहनों को रोककर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता ताराजीवनपुर (चंदौली) शुक्रवार को ग्रामीणों ने रिग रोड निर्माण में लगी ज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:31 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:31 PM (IST)
रिग रोड कार्य में लगे वाहनों को रोककर ग्रामीणों का प्रदर्शन
रिग रोड कार्य में लगे वाहनों को रोककर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ताराजीवनपुर (चंदौली) : शुक्रवार को ग्रामीणों ने रिग रोड निर्माण में लगी जेसीबी व डंपर रोककर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि भारी वाहनों के संचालन से सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। दिनभर धूल उड़ती रहती है। स्थिति यह हो गई कि ग्रामीणों का घर में रहना दूभर हो गया है।

ग्रामीणों का आरोप था कि दिनभर धूल उड़ने से ग्रामीणों को दमा की बीमारी होने लगी है। इसके बाद भी कार्यदाई संस्था को ग्रामीणों के स्वास्थ्य की चिता नहीं है। दिन में तीन बार पानी छिड़काव का नियम है लेकिन इसकी इनदेखी की जा रही है। कार्य रुकते ही कार्यदाई संस्था के अधिकारियों में खलबली मच गई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों ने आश्वस्त किया क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत की जाएगी, वहीं तीन समय पानी का छिड़काव का वाहनों की आवाजाही होगी। इस आश्वासन पर ग्रामीणों ने वाहनों को चलने दिया।

रिग रोड क्षेत्र के एक दर्जन गांव से होकर गुजर रहा है। मौजूदा समय में युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। कार्य में लगे वाहनों की आवाजाही से क्षेत्र के सभी सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। ग्रामीणों को आवागमन करना जोखिम भरा साबित हो रहा है। सड़कों में बने गड्ढों में आए दिन ग्रामीण गिरकर चोटिल हो रहे हैं। इसकी शिकायत भी ग्रामीणों ने कई बार उच्चाधिकारियों से की लेकिन स्थिति जस की तस बनी रही। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने तारापुर गांव के समीप वाहनों को रोककर जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में दीपक पांडेय, सोहेल खान, गुलाब यादव, रुस्तम अली, वीरेंद्र मिश्रा, शशांक शर्मा, पियूष पांडेय, टोनी पांडेय, फिरोज अली, राम पूजन, सरफुद्दीन, मुन्ना प्रधान, मनोज पांडेय, तेजू अली आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी