गोधना में दो अवैध निर्माण सील, कार्रवाई से हड़कंप

जागरण संवाददाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) वाराणसी विकास प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम ने शुक्र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:00 PM (IST)
गोधना में दो अवैध निर्माण सील, कार्रवाई से हड़कंप
गोधना में दो अवैध निर्माण सील, कार्रवाई से हड़कंप

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : वाराणसी विकास प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम ने शुक्रवार की शाम गोधना में दो अवैध निर्माण सील कर दिया। अलीनगर पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में खलबली मची है। वीडीए के अधिकारी अवैध निर्माण को चिह्नित कर रहे हैं।

टीम को जानकारी हुई कि गोधना में कुछ लोगों ने अवैध निर्माण किया है। इसके बाद जोनल अधिकारी चंद्रभान दीक्षित व अवर अभियंता अनिल सिघल टीम के साथ मौके पर पहुंचे और निर्माण को सील कर दिया। जोनल अधिकारी ने बताया कि प्रवीण कुमार व रमेश कुमार की ओर से

मौजा-गोधना, हाईवे पर अवैध निर्माण कराया गया है।

जांच के बाद गड़बड़ी मिलने पर भवन को सील कर दिया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में भू माफिया किसानों की जमीन पर किसी तरह कब्जा कर लेते हैं। इसके बाद धीरे धीरे बिना नक्शा का पक्का निर्माण कर लेते हैं। प्लाटिग करने के बाद लोगों को ऊंचे दामों पर बेचते हैं। प्लाट लेने के बाद लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

उधर वाराणसी विकास प्राधिकरण की टीम अवैध निर्माण को चिह्नित करने लगी है। गोधना में अचानक हुई कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में खलबली मची है। जोनल अधिकारी चंद्रभान दीक्षित ने बताया कि बिना नक्शा कोई भी निर्माण होगा तो वह अवैध माना जाएगा। निर्माण से पहले वीडीए से नक्शा पास कराना चाहिए।

chat bot
आपका साथी