पैंट्रीकार में अनाधिकृत व्यक्ति नहीं कर सकेंगे सफर

कोरोना संक्रमण के बीच बड़े महानगरों में काम क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:10 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:10 PM (IST)
पैंट्रीकार में अनाधिकृत व्यक्ति नहीं कर सकेंगे सफर
पैंट्रीकार में अनाधिकृत व्यक्ति नहीं कर सकेंगे सफर

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : कोरोना संक्रमण के बीच बड़े महानगरों में काम करने गए प्रवासी घर को लौटने लगे हैं। ट्रेनों में भीड़ इतनी बढ़ जा रही है कि अनाधिकृत व्यक्ति पैंट्रीकार में सफर करने लग रहे हैं। ऐसे व्यक्तियों की धरपकड़ के लिए मंगलवार को आरपीएफ टीम ने ट्रेनों के पैंट्रीकार को खंगाला।

टीम ने 02791 सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन की चेकिग की। हालांकि टीम को कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नहीं मिला। जवानों ने पैंट्रीकार मैनेजर को हिदायत दी कि किसी अनाधिकृत व्यक्ति को कोच में सफर न करने दें। अगर जांच में खामियां मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

बिहार, झारखंड सहित पूर्वांचल के विभिन्न जिलों के लोग मुंबई, दिल्ली, गुजरात, सूरत, राजस्थान जीविकोपार्जन के लिए काम करने के लिए गए हैं। वर्तमान समय में कोरोना महामारी की दूसरी लहर चलने लगी है। एक साल पहले की तरह प्रवासियों को पैदल ही घर आना न पड़े, इसके लिए प्रवासी मजदूर अभी घर आने की तैयारी करने लगे हैं। मुंबई व दिल्ली की तरफ से आने वाली ट्रेनों में यात्रियों की खचाखच भीड़ हो रही है। घर वापसी के लिए टिकटों की भी मारामारी होने लगी है। ऐसे में कुछ लोग पैंट्रीकार में ही सफर कर रहे। आरपीएफ टीम को पहले से इसकी सूचना मिल जा रही है। इसके बाद जवान भी सक्रिय हो गए। जवान मुंबई व दिल्ली की तरफ से आने वाले ट्रेनों की चेकिग कर रहे हैं। बिना मास्क सफर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। सभी ट्रेनों के पैंट्रीकार की जांच हो रही है। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि पैंट्रीकार में अगर अनाधिकृत व्यक्ति सफर करते मिलेगा तो मैनेजर के साथ ही व्यक्ति पर भी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी