बिजली की कटौती से नहीं मिल पा रही निजात, उपभोक्ता परेशान

वनगावां (चंदौली) तमाम प्रयास के बावजूद शहाबगंज क्षेत्र की बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं हो रहा है। ग्रामीण अंचलों में बिना रोस्टर के आपूर्ति की जा रही है।

JagranSat, 04 Dec 2021 07:21 PM (IST)
बिजली की कटौती से नहीं मिल पा रही निजात, उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, वनगावां (चंदौली) : तमाम प्रयास के बावजूद शहाबगंज क्षेत्र की बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं हो रहा है। ग्रामीण अंचलों में बिना रोस्टर के आपूर्ति की जा रही है। सर्दी के मौसम दिन में भी घंटों कटौती की जा रही। इससे इलेक्ट्रानिक मरम्मत की दुकानों में कार्य प्रभावित हो रहा। शाम के वक्त कटौती की वजह से चोर-उचक्कों की सक्रियता बढ़ जाती है, इससे इलाकाई लोगों में भयभीत हैं। सुबह बिजली आपूर्ति न होने पेयजल की समस्या से दो चार होना पड़ता है। ट्रिपिग एवं लोकल फाल्ट से मुश्किलें और बढ़ जाती। शिकायत के बाद भी महकमे के इंजीनियर चुप्पी साधे हुए हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में 18 से 20 घंटे तक विद्युत आपूर्ति किए जाने का शेड्यूल निर्धारित है। लेकिन यहां के विद्युत उपकेंद्रों से दिन में घंटों आपूर्ति ठप कर दी जाती है। इससे उमस भरी गर्मी में लोग हाल परेशान हो जा रहे हैं। इलेक्ट्रानिक दुकानदारों, कामर्शियल उपभोक्ताओं के धंधे पर विपरीत असर पड़ रहा। कस्बाई बाजारों में पेयजल की आपूर्ति भी प्रभावित होती है। वहीं सब्जी की खेती पर भी कटौती का असर पड़ रहा। घंटों बिजली गुल रहने से किसान सिचाई ठीक से नहीं कर पा रहे हैं। शहाबगंज, पचवनियां व राममाड़ो फीडर में अक्सर खराबी के चलते विद्युत आपूर्ति बाधित रहती है। यही हालत विद्युत उपकेंद्र इलिया के रमइया बाबा, बबुरी के गौड़िहार, चकिया के मूसाखाड़, सैदूपुर, शिकारगंज के सिकंदरपुर फीडर की है।

------------

वर्जन..

''आपूर्ति व्यवस्था को पहले की अपेक्षा बेहतर बनाया गया है। उपभोक्ताओं को रोस्टर के अनुसार आपूर्ति की जाती है। लोकल फाल्ट को दुरुस्त करने के लिए यदा-कदा उपकेंद्र से कटौती होती है।''

एके सिंह, अधिशासी अभियंता

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.