ईट-भट्ठों के दो मजदूरों की हत्या, ग्रामीणों का हंगामा

- विक्षिप्त ने फावड़े से प्रहार कर अलग कर दिया सिर से धड़ दूसरे का नहर में मिला शव - च

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 07:14 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 07:14 PM (IST)
ईट-भट्ठों के दो मजदूरों की हत्या, ग्रामीणों का हंगामा
ईट-भट्ठों के दो मजदूरों की हत्या, ग्रामीणों का हंगामा

- विक्षिप्त ने फावड़े से प्रहार कर अलग कर दिया सिर से धड़, दूसरे का नहर में मिला शव

- चकिया कोतवाली के मंगरौर व धानापुर डबरियां गांव में हुई घटना

- एसपी, एएसपी व सीओ ने समझा-बुझाकर ग्रामीणों को कराया शांत

जागरण संवाददाता, धानापुर/चकिया (चंदौली) : जिले में मंगलवार की अलसुबह दो हत्याओं की सूचना ने दहशत पैदा कर दी। धानापुर के डबरियां गांव स्थित ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर प्रह्लादपुर गांव निवासी मेघा बिद (59) की फावड़े से काटकर हत्या कर दी गई। चकिया कोतवाली क्षेत्र के मंगरौर गांव में ईंट भट्ठे पर काम करने वाले रितेश राम (24) की हत्या कर शव जनकपुर माइनर में फेंका मिला। डबरियां में घटना के बाद ग्रामीणों ने हत्यारोपित को पकड़कर जमकर धुनाई कर दी। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने शव पोस्टमार्टम के लिए देने से इन्कार कर दिया। सूचना के बाद पहुंचे एसपी अमित कुमार, एएसपी दयाराम व सीओ ने समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया।

मेघा बिद डबरियां में ईंट भट्ठे पर मिट्टी पथाई का काम करते थे। सोमवार की रात खाना खाने के बाद भट्ठे पर ही सोए थे। मंगलवार की भोर में लगभग चार बजे भट्ठे पर पहुंचे लखईपुर निवासी वीरेंद्र ने फावड़ा से प्रहार कर सिर-धड़ से अलग कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद फावड़ा लेकर फरार हो गया। अन्य मजदूरों ने देखा तो शोर मचाना शुरू किया। कुछ देर बाद ग्रामीणों ने वीरेंद्र को पकड़ लिया। उसकी जमकर धुनाई की। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायल को सीएचसी में भर्ती कराया। यहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घटना के बाद स्वजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गए। शव पोस्टमार्टम के लिए देने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने समझा-बुझाकर स्वजन को शव देने के लिए राजी किया।

उधर चकिया कोतवाली क्षेत्र के चमारीपुर (मगरौर) गांव स्थित ईंट भट्टे पर काम करने वाले श्रमिक शाहपुर निवासी रितेश राम उर्फ हनुमान (24) की हत्या कर शव जनकपुर माइनर में फेंका मिला। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के स्वजन को मुआवजा दिए जाने व पुलिस अधीक्षक को मौके पर आने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। सूचना मिलते ही एसडीएम अजय मिश्रा, एएसपी आपरेशन अनिल कुमार व सीओ प्रीति तिवारी मौके पर पहुंचीं। जल्द हत्या का राजफाश करने का भरोसा दिलाकर ग्रामीणों को शांत कराया। सोमवार की रात ईट भट्टे पर जेसीबी से मिट्टी की ठुलाई हो रही थी। भट्टे के मुंशी गुड्डू ने रितेश को जेसीबी की गिनती करने को कह कर घर चले गए। रात लगभग एक बजे तक जेसीबी से मिट्टी खोदाई का कार्य चलता रहा। इसी बीच रितेश अचानक गायब हो गया। सुबह ईट भट्टे से लगभग 50 मीटर दूर स्थित जनकपुर माइनर में रितेश का शव देख ग्रामीण सन्न रह गए। उसके मुंह और नाक से खून निकल रहा था। पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आधा दर्जन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी