आकाशीय बिजली से दो की मौत, एक की हालत गंभीर

चकिया कोतवाली के चंद्रप्रभा रेंज के सीता ताली जंगल में रविवार की सुबह आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तूफानी उर्फ सदाफल (35) व प्रभावती (42) की मौत हो गई। उनके साथ गई परमशीला देवी (48) गंभीर रूप से झुलस गई। उन्हें अहरौरा मीरजापुर के एक प्राइवेट अस्पताल भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:05 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:05 PM (IST)
आकाशीय बिजली से दो की मौत, एक की हालत गंभीर
आकाशीय बिजली से दो की मौत, एक की हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, चकिया/शिकारगंज (चंदौली) : चकिया कोतवाली के चंद्रप्रभा रेंज के सीता ताली जंगल में रविवार की सुबह आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तूफानी उर्फ सदाफल (35) व प्रभावती (42) की मौत हो गई। उनके साथ गई परमशीला देवी (48) गंभीर रूप से झुलस गई। उन्हें अहरौरा मीरजापुर के एक प्राइवेट अस्पताल भर्ती कराया गया है।

हिनौती दक्षिणी ग्राम पंचायत अंतर्गत मुबारकपुर गांव निवासी प्रभावती, तूफानी साहनी व गांव की परमशीला समेत अन्य लोग चंद्रप्रभा रेंज के सीताताली जंगल में रोज की तरह तेंदू पत्ता तोड़ने भोर में गए थे। भोर में ठंडी हवा चलने के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई। तूफानी पेड़ पर चढ़ा था, इसी बीच तेज चमक गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी और तीनों चपेट में आ गए। बिजली का झटका लगते ही तूफानी पेड़ से नीचे गिर गए और उनकी प्राण निकल गए, जबकि प्रभावती की भी मौके पर मौत हो गई। साथ में पत्ता बीन रही परमशीला गंभीर रूप से झुलस गईं। जानकारी मिलते ही कुछ ही देर में शिकारगंज चौकी प्रभारी सत्यनारायण शुक्ला एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंचे। झुलसी महिला को अहरौरा के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। तहसीलदार फूलचंद व कोतवाल नागेंद्र प्रताप सिंह पहुंच गए। रोते बिलखते मृतक के स्वजनों को समझा-बुझाकर कर शांत कराया। आश्वस्त किया कि आश्रितों को सहायता राशि शीघ्र दिला दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी