हाईवे पर बेतरतीब खड़े ट्रकों पर नहीं लगाम, हो रहे हादसे

सैयदराजा (चंदौली) ओवरलोड बालू लादकर निकले ट्रक चालक पुलिस व परिवहन विभाग की कार्रवाई से बचने के लिए नेशनल हाईवे पर कहीं भी ट्रक खड़ा कर देते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:44 PM (IST)
हाईवे पर बेतरतीब खड़े ट्रकों पर नहीं लगाम, हो रहे हादसे
हाईवे पर बेतरतीब खड़े ट्रकों पर नहीं लगाम, हो रहे हादसे

जागरण संवाददाता, सैयदराजा (चंदौली) : ओवरलोड बालू लादकर निकले ट्रक चालक पुलिस व परिवहन विभाग की कार्रवाई से बचने के लिए नेशनल हाईवे पर कहीं भी ट्रक खड़ा कर देते हैं। उनकी यह कारस्तानी लोगों की जान के लिए खतरा बन रही है। हाईवे पर खड़े ट्रकों से दूसरे वाहनों के टकराने का सिलसिला जारी है। इसमें लोगों को जान गंवानी पड़ रही। वहीं घायल हो रहे। नौबतपुर से चंदौली के बीच पिछले तीन दिनों में पांच हादसे हुए। इसमें छह की जान गई। आठ लोग घायल हो गए।

जिले में बालू लदे ट्रकों का आवागमन बेरोकटोक जारी है। ट्रक चालक परिवहन विभाग और पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए हाईवे पर वाहन खड़ा कर देते हैं। उन्हें जैसे ही लोकेशन मिलती है कि आगे चेकिग हो रही है तो सड़क किनारे अथवा किसी ढाबे के पास वाहन खड़ाकर खाना खाने और आराम फरमाने लगते हैं। चेकिग रुकते ही तत्काल आगे रवाना हो जाते हैं। ऐसे वाहन रात के वक्त लोगों के लिए खतरा बन गए हैं। लंबे सफर पर निकले वाहन सवार अक्सर हाईवे पर खड़े ट्रकों से टकराकर हादसे का शिकार होते हैं। तीन दिनों में पांच हादसे इसका परिणाम हैं। 13 अक्टूबर काले खां मजार के समीप आटो खड़े ट्रक से टकरा गया। इसमें चालक की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए थे। शनिवार को नौबतपुर में हाईवे पर तेज रफ्तार कार दो लोगों को रौंदते हुए निकल गई। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। शनिवार की देर रात मैजिक लीलापुर के पास खड़े ट्रक में घुस गई। इसमें चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। रविवार को रमउपुर में दिल्ली से कोलकाता जा रही कार खड़े ट्रक से टकराई। इससे दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। आए दिन हो रही घटनाओं से लोगों में आक्रोश गहराता जा रहा है। जिला प्रशासन ने हाईवे पर बेतरतीब खड़े ट्रक चालकों के खिलाफ कार्रवाई की योजना बनाई थी, लेकिन इस पर कभी अमल नहीं किया गया। इससे हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा।

chat bot
आपका साथी