दिन में धूप, शाम को गलन से परेशानी

सूरज की पहली किरण की धूप ने मंगलवार को गर्माहट का एहसास कराया। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया वैसे-वैसे धूप में गर्मी बढ़ती गई। लोगों ने इसका खूब लुत्फ उठाया। जहां कई रोज से लोग गर्म कपड़ों से लदे रहते थे वहीं लोग हल्के-फुल्के लिबास में देखे गए। शाम होते ही लोगों को सर्दी ने परेशान कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 06:04 AM (IST)
दिन में धूप, शाम को गलन से परेशानी
दिन में धूप, शाम को गलन से परेशानी

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : सूरज की किरणों ने मंगलवार को गर्माहट का एहसास कराया। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया वैसे-वैसे धूप में गर्मी बढ़ती गई। लोगों ने इसका खूब लुत्फ उठाया। जहां कई रोज से लोग गर्म कपड़ों से लदे रहते थे, वहीं लोग हल्के-फुल्के लिबास में देखे गए। शाम होते ही लोगों को सर्दी ने परेशान कर दिया। सर्दी बढ़ने के साथ ही लोग घरों की ओर रवाना हो गए। इससे शाम सात बजे के बाद ही मार्गों पर तादाद कम दिखाई दी।

मौसम में गर्मी का एहसास होते ही लोगों के चेहरे खिल उठे। इसका साफ असर घरों से लेकर बाजार तक दिखा। खेल मैदान, पार्क व घरों की छतों पर भी बड़ी संख्या में बच्चे-नौजवानों से लेकर बच्चे-बुजुर्गों व महिलाओं ने काफी समय बिताया। बाजार में इसकी रौनकता काफी देखी गई। एक पखवारे से जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही थी। स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हाड़कंपा देने वाली सर्द हवा और घने कोहरे में सूर्य बीते सप्ताह छुपे रहे। ऐसे में लोगों ने भी बिना वजह बाहर निकलने से तौबा कर ली थी। दिन हो या रात, लोगों का अधिकांश वक्त रजाई के अंदर ही बीता। हालांकि पिछले दो दिनों से मौसम में बदलाव हुआ लेकिन शाम की गलन लोगों की परेशानी बढ़ा दे रही है।

chat bot
आपका साथी