मुहम्मदाबाद गांव की गली में अतिक्रमण से परेशानी

अतिक्रमणकारियों के रवैए में सुधार होने का नाम नहीं ले रहा। बात कर रहे हैं नगर से सटे मुहम्मदाबाद गांव की। मुख्य सड़क पर अतिक्रमणकारी नाद रखकर मवेशियों को बांधने से लेकर जलावनी लकड़ी उपली रिक्सा ट्राली रखकर आवागमन बाधित किए हुए हैं। अतिक्रमणकारियों के रवैए से ग्रामीण आक्रोशित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 06:03 AM (IST)
मुहम्मदाबाद गांव की गली में अतिक्रमण से परेशानी
मुहम्मदाबाद गांव की गली में अतिक्रमण से परेशानी

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : अतिक्रमणकारियों के रवैए में सुधार होने का नाम नहीं ले रहा। बात कर रहे हैं नगर से सटे मुहम्मदाबाद गांव की। मुख्य सड़क पर अतिक्रमणकारी नाद रखकर मवेशियों को बांधने से लेकर जलावनी लकड़ी, उपली, रिक्सा ट्राली रखकर आवागमन बाधित किए हुए हैं। अतिक्रमणकारियों के रवैए से ग्रामीण आक्रोशित हैं।

मुहम्मदाबाद गांव के नहर किनारे मुख्य सड़क पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा तमाम प्रयास के बाद भी नहीं हट सका है। ग्रामीणों ने कोरोना काल के पूर्व कई बार समाधान दिवस में तहसील प्रशासन को पत्रक सौंप कर आवागमन बाधित करने व नहर की पटरियों पर अतिक्रमण करने की शिकायत की। तहसील प्रशासन ने सिचाई विभाग को निर्देश देकर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ नोटिस जारी किया। अतिक्रमणकारियों पर सिचाई विभाग ने धारा 133 चलाया। बावजूद इसके अतिक्रमणकारियों के रवैये में सुधार नहीं हो सका। स्थिति यह कि नहर की पटरियों पर कूड़ा करकट फेंककर पाटने का सिलसिला जारी है। गांव में जाने के लिए बने सीसी रोड व पक्के नाले पर अतिक्रमणकारी कब्जा जमाए हुए हैं। इससे लोगों का राह चलना दुश्वार हो गया है। गली में मवेशियों को बांधने से बराबर गंदगी बनी रहती है। ग्राम प्रधान हरिश्चंद्र चौहान ने अतिक्रमणकारियों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। गांव के राजेश यादव, दीपक, राकेश श्रीवास्तव, संजय चंदेल, गुल्लू, संजय गुप्ता आदि ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया है।

chat bot
आपका साथी