पशुपालक की थर्मल स्कैनिग के बाद पशुओं का हो रहा उपचार

कोरोना संक्रमण को लेकर पशुपालन विभाग सतर्कता बरत रहा है। पशु चिकित्सालय पर पशुओं का इलाज कराने आने वाले पशुपालकों की पहले थर्मल स्कैनिग हो रही है।यदि पशुपालक स्वस्थ है तभी उन्हें परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 04:17 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 04:17 PM (IST)
पशुपालक की थर्मल स्कैनिग के बाद पशुओं का हो रहा उपचार
पशुपालक की थर्मल स्कैनिग के बाद पशुओं का हो रहा उपचार

जागरण संवाददाता , शहाबगंज (चंदौली) : कोरोना संक्रमण को लेकर पशुपालन विभाग सतर्कता बरत रहा है। पशु चिकित्सालय में पशुओं का इलाज कराने आने वाले पशुपालकों की पहले थर्मल स्कैनिग की जा रही है। यदि पशुपालक स्वस्थ है तभी उन्हें परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। मंगलवार को कुछ ऐसा ही कस्बा स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय में देखने को मिला। यहां बीमार पशुओं को लेकर आने वाले पशुपालकों की सबसे पहले थर्मल स्कैनिग की गई। इसके बाद पशुओं का उपचार किया गया।

इसकी कमान खुद पशु चिकित्सक डा. सुजीत कुमार सिंह ने संभाल रखी है। बताया कोरोना संक्रमण से बचना बहुत जरूरी है। यह बीमारी बहुत तेजी से बढ़ रही है। बीमारी से सुरक्षा ही बचाव है। स्वयं सुरक्षित रहेंगे तभी दूसरे लोग भी संक्रमण से बच पाएंगे। घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करना नितांत आवश्यक है। पशुपालकों को सलाह दिया कि गर्म पानी, नींबू का सेवन करें। अनावश्यक बाहर न घूमें। आवश्यक कार्य होने पर ही घर से निकलें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही आपको और आपके परिवार को संकट में डाल सकती है।

chat bot
आपका साथी