मुठभेड़ के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर चोर

कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को डांडी के पास से तीन शातिर चोरों को हल्की मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से 315 बोर का दो तमंचा एक खोखा दो जिदा कारतूस एक चोरी की बाइक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Jun 2020 06:41 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jun 2020 06:41 PM (IST)
मुठभेड़ के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर चोर
मुठभेड़ के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर चोर

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को डांडी के पास से तीन शातिर चोरों को हल्की मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से 315 बोर का दो तमंचा, एक खोखा, दो जिदा कारतूस, एक चोरी की बाइक, पांच मोबाइल, एक लैपटाप, ब्लूटूथ हेडसेट, पांच मोबाइल का चार्जर, सात इयरफोन, मोबाइल की तीन बैटरी व सात हजार रुपये नकदी बरामद हुए। पूछताछ में आरोपितों ने कई चोरी की घटनाओं में शामिल होने की बात स्वीकार की। मुकदमा दर्ज कर पुलिस अगली कार्रवाई में जुट गई।

इंस्पेक्टर शिवानंद मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली कि एक चोरी की बाइक से कुछ लोग पड़ाव होते हुए पीडीडीयू नगर की तरफ आ रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने डांडी के पास घेरेबंदी कर ली। कुछ देर बाद एक बाइक पर तीन लोग बैठकर आते हुए दिखाई। पुलिस ने उन्हें रोकने का इशारा किया तो तमंचा निकालकर फायर कर दिया। सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया और उनकी तलाशी शुरू कर दी। उनके पास से तमंचा, कारतूस, लैपटाप सहित चोरी के सामान बरामद हुए। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि बीते 17 जून को डाटपुल, जलीलपुर के पास से कटरे से उन लोगों ने एक दुकान का शटर का ताला तोड़कर मोबाइल व लैपटाप की चोरी की थी। 10 जून को भोजपुर आरएल मसाला के पास एक किराने की दुकान से लगभग 25 हजार रुपये की चोरी की थी जिसे तीनों ने आपस में बांट लिया था। मोटरसाइकिल के बारे में बताया कि उन लोगों को चंधासी निवासी अशोक चौहान ने बाइक की थी जिसे अशोक ने बीस दिन पूर्व चंधासी से चुराया था। वे लोग लैपटाप को नगर में बेचने के लिए आ रहे थे। इस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में मनोज कुमार सोनकर, चांद बाबू व अमित पासवान निवासी चौरहट हैं। सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार करने वाली टीम में धनराज सिंह, सत्येंद्र विक्रम सिंह, अमरेशचंद्र, घनश्याम तिवारी, गौरव सिंह, प्रीतम कुमार बिद आदि शामिल थे।

----------------

पहली बार पुलिस की गिरफ्त में शातिर

इंस्पेक्टर का कहना है कि पकड़े गए तीनों शातिर चोर पुलिस के हत्थे पहली बार चढ़े हैं। इससे पहले यह चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस को इनकी काफी दिनों से तलाश थी।

chat bot
आपका साथी