गालियां गंदगी से पटी, जीना दुश्वार

कस्बा अंतर्गत अम्बेडकर नगर के लोग गंदगी व दुगंध के बीच जीने को विवश हैं। घरों के आगे फैली गंदगी व कीचड़ उनकी नियति बन गया है। यहां स्थित मिनी सचिवालय व सामुदायिक भवन का परिसर में गंदगी काबर स्वच्छता अभियान में जिम्मेदारजनो की रुचि की कलई खोलता दिख रहा है। ग्रामीणों की माने तो उन्होंने आजतक मुहल्ले में कभी सफाईकर्मी का मुंह नही देखा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 07:50 PM (IST)
गालियां गंदगी से पटी, जीना दुश्वार
गालियां गंदगी से पटी, जीना दुश्वार

जागरण संवाददाता, सकलडीहा (चंदौली) : कस्बा अंतर्गत अंबेडकर नगर के लोग गंदगी व दुर्गंध के बीच जीने को विवश हैं। घरों के आगे फैली गंदगी व कीचड़ उनकी नियति बन गई है। यहां स्थिति मिनी सचिवालय व सामुदायिक भवन परिसर में स्वच्छता अभियान में जिम्मेदारानों की रुचि की कलई खोलता दिख रहा है। ग्रामीणों की मानें तो उन्होंने आज तक मुहल्ले में कभी सफाईकर्मी का मुंह नही देखा।

प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान का बिगुल फूंक दिया है। जागरण के स्वच्छता अभियान का नतीजा यह कि अधिकारी से लेकर आम लोग भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। लेकिन कस्बा अंतर्गत अंबेडकर नगर में हर तरफ फैली गंदगी पीएम के मिशन में रुकावट डाल रही है। सबसे बड़ी दिक्कत यह कि नि•ाम बदला लेकिन अधिकारियों ने निजाम के मिजाज से खुद को बदलने की आवश्यकता नही समझी। लिहाजा रवैया पिछली सरकारों के हिसाब से ही है और इन पर पीएम के निर्देशों का कोई असर नही हो रहा। ग्रामीण कुलदीप चौधरी, अजित, जयप्रकाश, संजय, ¨टकू व विजय की मानें तो कई दफा अधिकारियों व प्रधान से इसकी शिकायत की। बारिश के दिनों में गंदगी से उठती दुर्गंध से जीवन कठिन हो गया है। बच्चे अक्सर बीमार रहते हैं। लेकिन कोई हल नही निकल रहा। एडीओ पंचायत उपेंद्र तिवारी ने बताया शीघ्र साफ सफाई कराई जाएगी। जिम्मेदार सफाइकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी