मेडिकल कालेज के निर्माण का रास्ता साफ, जल्द शुरू होगा काम

जागरण संवाददाता सैयदराजा (चंदौली) जिले में बनने वाले मेडिकल कालेज की अड़चनें दूर हो गई

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:52 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:52 PM (IST)
मेडिकल कालेज के निर्माण का रास्ता साफ, जल्द शुरू होगा 
काम
मेडिकल कालेज के निर्माण का रास्ता साफ, जल्द शुरू होगा काम

जागरण संवाददाता, सैयदराजा (चंदौली) : जिले में बनने वाले मेडिकल कालेज की अड़चनें दूर हो गई हैं। प्रदेश सरकार ने इसके लिए 254 करोड़ की धनराशि आवंटित की है। टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। कालेज निर्माण के लिए हैदराबाद की केपीडी कंस्ट्रक्शन कंपनी नामित की गई है।

रविवार को कंपनी के अधिकारी सैयदराजा के बरठी कमरौर गांव पहुंचे। उन्होंने चिन्हित की जमीन की साफ सफाई करवाई और कार्यालय बनाने का कार्य शुरू किया। कालेज निर्माण को बरठी कमरौर में 11 एकड़ से अधिक की भूमि अधिग्रहीत की गई है। यहां मेडिकल की क्लासें चलेंगी जबकि जिला अस्पताल के कर्मचारियों का आवास तोड़कर 200 बेड का अस्पताल बनेगा। 300 बेड का मेडिकल कालेज बनाने का प्रस्ताव स्वीकृत हुआ है। बरठी कमरौर गांव में बनने वाले मेडिकल कालेज भवन में शैक्षणिक प्रशासनिक कक्षों के साथ तीन सौ बेड का अस्पताल होगा। 120 छात्राओं और 180 छात्रों के लिए डबल सीटेड हास्टल, श्रेणी दो, तीन, चार और पांच के आवास, डायरेक्टर आवास, लाइब्रेरी, फायर स्टेशन, नलकूप, पेयजल टंकी आदि सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। प्रथम वर्ष में सौ सीटों पर प्रवेश के लिहाज से व्यवस्था की जा रही है। नए भवन और इसका परिसर 11 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में तैयार होगा। मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल को जोड़कर कालेज की रूपरेखा तैयार की गई है। 200 बेड जिला अस्पताल में तैयार किए जाएंगे। वर्जन

मेडिकल कालेज के लिए नियत स्थान पर कार्यदाई संस्था का अस्थायी कार्यालय निर्माण शुरू हो गया है। पीडब्ल्यूडी के साथ सप्ताह भर के भीतर कागजी कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद कालेज निर्माण शुरू होगा।

रंगाराव जाला, डीजीएम, केपीडी कंस्ट्रक्शन

chat bot
आपका साथी