पीड़िता ने पति के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

विवाह के छह वर्ष बाद दहेज के लिए मारपीट कर विवाहिता का मुंडन करा देने वाले शराबी पति के विरुद्ध कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। दिनदासपुर मायके से बहन के साथ आई विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने उसका मेडिकल मुआयना कराकर उसके ससुराल वालों के विरुद्ध कार्रवाई में जुट गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 11:07 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:19 AM (IST)
पीड़िता ने पति के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
पीड़िता ने पति के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

जासं, सकलडीहा (चंदौली) : विवाह के छह वर्ष बाद दहेज के लिए मारपीट कर विवाहिता का मुंडन कराने वाले पति के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। दिनदासपुर मायके से बहन के साथ आई विवाहिता की तहरीर पर पुलिस उसका मेडिकल मुआयना करा ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई।

कोतवाली के दिनदासपुर के राजू चौहान ने अपनी पुत्री संजू का विवाह छह वर्ष पूर्व चुनार थाना के खुर्द तरंगा निवासी सदानंद चौहान से किया था। दोनों को डेढ़ वर्ष की एक पुत्री आकांक्षा है। आरोप है कि पति व ससुराल वाले उसे दो लाख रुपये व मोटरसाइकिल के लिए हमेशा प्रताड़ित किया करते हैं। पुत्री की शिकायत के बाद पिता ने कई बार ससुराल पक्ष से बात कर अपनी असमर्थता जताई। चार दिनों पूर्व पति राजू ने संजू को मारपीट कर उसके सिर का बाल बनवा दिया। इसके बाद उसे पुत्री सहित घर से बाहर निकाल दिया। संजू ने मायके पहुंचकर अपनी आपबीती परिजनों को सुनाई। शुक्रवार को उसने अपनी बड़ी बहन राधा के साथ एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने उसका मेडिकल मुआयना कराते हुए पति, सास व देवर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाल विद्या सागर प्रसाद ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी