हृदय व मन मस्तिष्क को स्वच्छ रखने जरूरत

स्वच्छता ही सेवा के तहत नगर स्थित सावित्री बाई फूले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रों ने विविध कार्यक्रम बुधवार को किए। जागरूकता रैली को महाविद्यालय की प्राचार्य डा.संगीता ¨सहा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। महाविद्यालय सभागार में पें¨टग व भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से स्वच्छता को अपनाने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 08:06 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 08:06 PM (IST)
हृदय व मन मस्तिष्क को स्वच्छ रखने जरूरत
हृदय व मन मस्तिष्क को स्वच्छ रखने जरूरत

जासं, चकिया (चंदौली): स्वच्छता ही सेवा के तहत नगर स्थित सावित्री बाई फूले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रों ने बुधवार को विविध कार्यक्रम किए। प्राचार्य डा.संगीता सिन्हा ने जागरूकता रैली को महाविद्यालय की हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। महाविद्यालय सभागार में पें¨टग व भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से स्वच्छता को अपनाने का संकल्प लिया।

स्वच्छता पखवारा के 11 वें दिन महाविद्यालय से स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में शामिल छात्र स्वच्छ भारत का सपना करना है साकार, मन मस्तिष्क को रखें स्वच्छ का नारा जैसे तमाम स्लोगन के तख्तियां लिए नगर भ्रमण कर रहे थे। छात्रों के नारे लोगों को स्वच्छता अभियान पखवाड़ा के प्रति आकर्षित कर रहे थे। नगर भ्रमण के बाद महाविद्यालय सभागार में पहुंचकर स्वच्छता गोष्ठी, भाषण प्रतियोगिता व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। छात्रों ने बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी निभाई। प्राचार्य ने कहा कि स्वच्छता का मतलब स्वच्छ कपड़े पहनने मात्र से नहीं बल्कि स्वच्छ तन, मन, मस्तिष्क, ह्दय को स्वच्छ रखने से है। व्यक्ति का विचार, सोच भी स्वच्छ रहना चाहिए। डा. सरवन कुमार यादव, डा.अशोक प्रियदर्शी, डा. प्रियंका पटेल, डा. मिथिलेश कुमार, डा. अमिता ¨सह, डा. शमेशेर बहादुर, डा. देवेन्द्र ¨सह, श्याम बाबू समेत शिक्षक कर्मचारी व छात्र मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी