संपर्क मार्ग काटने के विरोध में प्रदर्शन, मंत्री को पत्रक

जागरण संवाददाता सकलडीहा (चंदौली) रिष्टि गांव में शनिवार को पुलिया निर्माण के दौरान का

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:03 PM (IST)
संपर्क मार्ग काटने के विरोध में प्रदर्शन, मंत्री को पत्रक
संपर्क मार्ग काटने के विरोध में प्रदर्शन, मंत्री को पत्रक

जागरण संवाददाता, सकलडीहा (चंदौली) : रिष्टि गांव में शनिवार को पुलिया निर्माण के दौरान काटी गई सड़क देर रात तक नहीं बन सकी। नाराज ग्रामीणों ने रविवार की सुबह प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर को पत्रक सौंपकर पुलिया के साथ-साथ संपर्क मार्ग की मरम्मत कराने की मांग की। मंत्री ने बंधी प्रखंड के अधिकारियों से बात की और जल्द से जल्द दोनों कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

सांसद की पहल पर बंधी प्रखंड को लेहरा मनिहरा ड्रेन की खोदाई के साथ टूटी पुलिया की मरम्मत का निर्देश दिया गया था। खोदाई के दौरान मई में रिष्टी गांव की जर्जर पुलिया को तोड़कर उसकी मरम्मत करानी थी लेकिन उसे उसी तरह छोड़ दिया गया। नहर में पानी छोड़ने व बारिश के कारण ड्रेन का पानी ओवरफ्लो हो गया। इससे रिष्टी सहित आधा दर्जन गांवों के किसानों की पांच सौ बीघा फसल जलमग्न हो गई है।

पुलिया मरम्मत के लिए किसान चार दिन से धरनारत हैं। शनिवार को बंधी प्रखंड विभाग की ओर से पुलिया की मरम्मत शुरू कराई तो गांव के संपर्क मार्ग को ही काट दिया गया। ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे एसडीएम अजय मिश्र ने बंधी विभाग के अधिकारी और ठेकेदार की लापरवाही पर जमकर क्लास लगाई और देर रात तक पाइप लगाकर संपर्क मार्ग पर आवागमन बहाल कराने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी विभागीय अधिकारियों ने कोई कार्य नहीं किया।

रविवार को नाराज किसानों ने टूटे मार्ग पर प्रदर्शन किया और मंत्री से मिले। प्रदर्शन में जितेंद्र तिवारी, रामअवतार सिंह, अरुण यादव, रामानंद यादव, रवि सिंह, राधेश्याम, प्रिस सिंह, कमलेश सिंह, प्रकाश नारायण सिंह, अशोक सिंह, रामअवतार, अमरनाथ पासवान,महेन्द्र यादव, रमाकांत तिवारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी