नपा की लाइटों से जगमग होंगे मंदिर-मस्जिद

मिनी महानगर की सुंदरता में एक और कड़ी जुड़ने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:57 PM (IST)
नपा की लाइटों से जगमग होंगे मंदिर-मस्जिद
नपा की लाइटों से जगमग होंगे मंदिर-मस्जिद

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : मिनी महानगर की सुंदरता में एक और कड़ी जुड़ने को तैयार है। नगर के मंदिर, मस्जिद नगर पालिका परिषद की लाइटों से जगमग होंगे। रात होते ही धार्मिक स्थल दुधिया रोशनी में डूब जाएंगे। अत्याधुनिक लाइटों से खूबसूरती भी बढ़ेगी। अलीनगर से चंधासी तक जीटी रोड के किनारे के मंदिर व मस्जिद को चिह्नित किया जा रहा है। धन अवमुक्त होते ही काम शुरू करा दिया जाएगा। पीडीडीयू नगर का चयन पंडित दीनदयाल उपाध्याय आदर्श योजना में किया गया है। इसका लाभ भी पालिका को मिलने लगा है। शासन सीधे धन पालिका को भेजेगी। धार्मिक स्थलों को विद्युतलरियों से रोशन करने की तैयारी चल रही है। अधिकारी खाका तैयार करने में लगे हैं। जल्द ही मंदिर व मस्जिद की तस्वीर बदली बदली दिखेगी। छोटे बड़े हर मंदिर व मस्जिद को अत्याधुनिक लाइटों से सजाया जाएगा।

-----------

दीवारों पर होगी मनोहारी चित्रकारी

मंदिर व मस्जिद की दीवारों पर चित्रकारी भी कराई जाएगी। वातावरण को प्रदूषण से बचाने, स्वच्छ अभियान सहित कई संदेश रहेगा। मनोहारी चित्रकारी हर किसी को आकर्षित करेगी। पालिका का दावा है कि नगर के विकास के लिए हर प्रयास होंगे। नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाया जाएगा।

---------------

नगर में धार्मिक स्थल..

जीटी रोड काली मंदिर

अलीनगर मस्जिद

जीटी रोड जामा मस्जिद

सर्कस मोड शिव मंदिर

जीटी रोड दुलहीपुर स्थित मस्जिद

-----------------

वर्जन...

चंधासी से अलीनगर तक के मंदिर मस्जिद को आकर्षित लाइटों से सजाया जाएगा। धन की व्यवस्था होने के बाद कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

संतोष खरवार, चेयरमैन,

पीडीडीयू नगर

chat bot
आपका साथी