बदहाल खेल मैदान के चलते चयन प्रक्रिया से विरत हुए छात्र

नगर स्थित आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज के छात्र जिलास्तरीय खेलकूद रैली में शामिल होने की बेताबी अधिकांश छात्रों की काफूर हो गई। गुरूवार को कालेज के खेल मैदान की बदहाल स्थिति देख दर्जनों छात्र चयन प्रक्रिया से विरत रहने में ही भलाई समझी। हालांकि जैसे तैसे 19 छात्रों का चयन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 08:07 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 08:07 PM (IST)
बदहाल खेल मैदान के चलते चयन प्रक्रिया से विरत हुए छात्र
बदहाल खेल मैदान के चलते चयन प्रक्रिया से विरत हुए छात्र

जासं, चकिया (चंदौली): आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज के अधिकांश छात्रों की जिलास्तरीय खेलकूद रैली में शामिल होने की बेताबी छात्रों की काफूर हो गई। गुरुवार को कालेज के खेल मैदान की बदहाल स्थिति देख दर्जनों छात्र चयन प्रक्रिया से विरत रहने में ही भलाई समझी। हालांकि जैसे तैसे 19 छात्रों का चयन किया गया।

रामगढ़ स्थित इंटर कालेज में जिलास्तरीय तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता 22 सितंबर से प्रारंभ होने को है। 100, 200, 500, 1000 मीटर की दौड़ सहित उंची कूद, लंबी कूद, जं¨पग समेत अन्य खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के लिए कालेज के छात्रों की उत्सुकता उस समय काफूर हो गई जब चयन प्रक्रिया से वे खुद विरत होने को मजबूर हो गए। छात्रों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि कालेज का खेल मैदान बदहाल होने के बावजूद चयन प्रक्रिया कराई गई। बदहाल खेल मैदान पर दौड़ने के दौरान फिसलकर गिरने व गड्ढे से चोटिल होने के भय से चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं होने में भलाई समझी। आरोप लगाया कि कालेज प्रशासन खेल मैदान को दुरूस्त करने के नाम पर हजारों रुपये गबन कर लिया। कागजों पर खेल मैदान की मरम्मत हो गई। जमीनी तौर पर खेल मैदान में खेलना खतरे को आमंत्रण देने के सामान है। शारीरिक शिक्षा अध्यापक अनिल कुमार चयनित छात्रों को शुक्रवार की शाम लेकर रामगढ़ के लिए रवाना होंगे। कालेज के ¨प्रसिपल स्वतंत्र कुमार मिश्र ने कहा कि छात्रों का आरोप निराधार है जो छात्र चयन प्रक्रिया से बाहर हो गए वह अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी