रजिस्ट्रेशन न मिल रहा स्लाट, युवाओं में मायूसी

अतिपिछड़े जिले में युवाओं के टीकाकरण के लिए पंजीकरण की स्थि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:25 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:24 PM (IST)
रजिस्ट्रेशन न मिल रहा स्लाट, युवाओं में मायूसी
रजिस्ट्रेशन न मिल रहा स्लाट, युवाओं में मायूसी

जागरण संवाददाता, चंदौली : अतिपिछड़े जिले में युवाओं के टीकाकरण के लिए पंजीकरण की स्थिति स्पष्ट नहीं है। 18 से 45 साल वालों को कोविन एप पर पंजीकरण करने के बाद स्लाट नहीं मिल रहा है। ऐसे में उन्हें मायूसी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग को युवाओं के टीकाकरण के लिए शासन की गाइडलाइन का इंतजार है। पंजीकरण न होने से उहापोह की स्थिति बनी हुई है।

कोरोना का संक्रमण गंभीर होता जा रहा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ तीसरी लहर के कई गुना खतरनाक होने की बात कह रहा है। ऐसे में लोग सशंकित हैं। सभी जल्द से जल्द कोरोना का टीका लगवाकर अपना सुरक्षा चक्र मजबूत करना चाहते हैं। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने के प्रयास में जुटे हैं। स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय ने 27 अप्रैल से ही कोविन एप पर 18 साल से अधिक आयु वालों का पंजीकरण शुरू होने की बात कही थी। इसके बाद युवा अपना पंजीकरण कराने के प्रयास में लगे रहे। हालांकि उन्हें मायूसी हाथ लग रही। पंजीकरण की प्रक्रिया लटक जा रही। एप में स्लाट के लिए 18 साल से अधिक आयु वालों के लिए विकल्प नहीं प्रदर्शित हो रहा। 45 साल से अधिक आयु वालों का पंजीकरण हो रहा है। ऐसे में युवाओं को मायूसी हो रही है। दरअसल, जिले में 18 साल से अधिक आयु वालों के टीकाकरण की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हो सकी है। इसके चलते रजिस्ट्रेशन भी बाधित है।

बोले युवा :

पिछले दिनों कोविन एप पर पंजीकरण कराने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है। बाद में पता चला कि 18 साल से अधिक आयु वालों के पंजीकरण की गाइडलाइन आने के बाद ही पंजीकरण भी होगा।

सचिन सिंह, लोकमनपुर टीकाकरण के लिए पंजीकरण नहीं हो पा रहा है। भले ही टीकाकरण की प्रक्रिया बाद में शुरू होगी, लेकिन पंजीकरण होना चाहिए। ताकि लोगों को स्लाट मिल सके और निर्धारित तिथि पर केंद्र पर पहुंचकर टीका लगवा सकें। पहले से पंजीकरण रहेगा तो सहूलियत होगी।

अश्वनी जायसवाल, सैयदराजा 'जिले में 18 साल से अधिक आयु वालों के टीकाकरण के लिए अभी तक कोई गाडइलाइन नहीं आई है। शासन के निर्देश के अनुसार ही विभाग रणनीति बनाएगा। फिलहाल 45 साल से अधिक आयु वालों का टीकाकरण जारी है।

डाक्टर आरबी शरण, जिला प्रतीरक्षण अधिकारी

chat bot
आपका साथी