कीचड़ व फिसलन से आमजन की बढ़ी मुश्किलें

बेमौसम बरसात ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वहीं जनजीवन के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। रुक-रुककर हो रही लगातार बारिश से सड़क पर कीचड़ और फिसलन बढ़ गई है। तापमान तेजी से गिरा है। कीचड़ से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा। वहीं ठंड और गलन बढ़ने पर भी नगर पंचायत प्रशासन की ओर से अलाव का इंतजाम न किए जाने से जनजीवन बेहाल हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 06:29 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:29 PM (IST)
कीचड़ व फिसलन से आमजन की बढ़ी मुश्किलें
कीचड़ व फिसलन से आमजन की बढ़ी मुश्किलें

जागरण संवाददाता, चंदौली : बेमौसम बरसात ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वहीं जनजीवन के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। रुक-रुककर हो रही लगातार बारिश से सड़क पर कीचड़ और फिसलन बढ़ गई है। तापमान तेजी से गिरा है। कीचड़ से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा। वहीं ठंड और गलन बढ़ने पर भी नगरों में अलाव का इंतजाम न किए जाने से जनजीवन बेहाल हो गया है।

गुरुवार की रात में शुरू हुई बारिश शुक्रवार को दिन में भी जारी रही। रुक-रुककर हल्की और तेज बारिश ने लोगों को घरों में कैद कर दिया। वहीं सड़कों पर कीचड़ व जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई। मुख्यालय स्थित सदर कचहरी पुलिया में घुटने भर तक पानी भर गया। वहीं सर्विस रोड पर कई जगहों पर कीचड़ हो गया। नगर के सकलडीहा रोड की स्थिति नारकीय हो गई है। रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के लिए सेतु निगम की ओर से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। मार्ग के बीच गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है। सड़क पर किनारे आवागमन के लिए काफी कम जगह बची है। बारिश के चलते मार्ग पर कीचड़ फैल गया है। इससे राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। वहीं कचहरी पुलिया में घुटने भर पानी में आवागमन करने के दौरान बाइक सवार गिरकर चोटिल हो रहे। इसके अलावा जिले में स्थित अन्य मुख्य मार्गों व संपर्क मार्गों पर जगह-जगह जलजमाव राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। जलनिकासी का समुचित प्रबंध न होने के चलते ऐसी स्थिति पैदा हुई है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से मैदानी क्षेत्रों में गलन बढ़ गई है। लेकिन जिला व नगर पंचायत प्रशासन की ओर से गलन और ठिठुरन से निजात दिलाने के अलाव का प्रबंध नहीं किया गया है। इसको लेकर लोग प्रशासनिक अधिकारियों को कोसते नजर आए।

chat bot
आपका साथी