आधार व पैन से क्रेडिट कार्ड बनाकर धन निकालने वाले छह साइबर ठग गिरफ्तार

जागरण संवाददाता चंदौली पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने फर्जी तरीके से दूसरों का क्रेडिट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:31 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:31 PM (IST)
आधार व पैन से क्रेडिट कार्ड बनाकर धन निकालने वाले छह साइबर ठग गिरफ्तार
आधार व पैन से क्रेडिट कार्ड बनाकर धन निकालने वाले छह साइबर ठग गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंदौली : पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने फर्जी तरीके से दूसरों का क्रेडिट कार्ड बनाकर पैसे निकालने वाले छह जालसाजों को बुधवार को विकास भवन के पास से गिरफ्तार किया। साइबर ठग मोबाइल दुकानों, जनसेवा केंद्रों व किसी न किसी माध्यम से आधार व पैन कार्ड की फोटो कापी ले लेते थे। उसके जरिए धनी फाइनेंस कंपनी के एप्लिकेशन पर आनलाइन आवेदन कर उसी व्यक्ति के नाम 10-10 हजार का क्रेडिट कार्ड बनवाते थे। ऋणी व्यक्ति के खाते में पैसा क्रेडिट होते ही आधार नंबर के जरिए वे इसकी जानकारी प्राप्त कर लेते थे।

इसके बाद यूपीआइ (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) के माध्यम से पैसा अपने खाते में ट्रांसफर कर लेते थे। पकड़े गए ठगों के पास से 94 हजार नकद, 20 मोबाइल, 13 बैंक पासबुक, 16 चेक बुक, 10 पैन कार्ड, 35 सिम कार्ड, 42 रुपे कार्ड, 36 आधार कार्ड, दो बाइक, एक चार पहिया वाहन बरामद किया गया।

एएसपी आपरेशन सुखराम भारती ने कहा आरोपितों में कंप्यूटर साइंस के जानकार, बैंकों से लोन दिलाने का काम करने वाले और ओला टैक्सी सर्विस चलाने वाला एक वाहन मालिक है। पिछले दिनों हरवंश पांडेय ने प्रार्थना पत्र देकर कहा कि किसी ने उनके और बेटे के नाम पर 10-10 हजार रुपये का आनलाइन लोन ले लिया है। धनी फाइनेंस कंपनी ने ऋण अदा न होने पर नोटिस भेजी है। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी अंकुर अग्रवाल ने पुलिस टीम गठित की थी। इन ठगों की हुई गिरफ्तारी

वाराणसी के लंका थाना के सुसवाही के सत्संग बिहार कालोनी निवासी दिलीप कुमार सिंह इस खेल का मास्टर माइंड है। इसके अलावा महामनापुर का धीरज कुमार, चंदौली के सकलडीहा कोतवाली के विशुनपुर कला अवाजापुर गांव का नारायण कुशवाहा, इनका हाल पता ए-36/307 केएचए, राजघाट वाराणसी, बलुआ के कैथी गुरेरा निवासी राहुल सिंह, भदोही के औराई थाना के पुरुषोत्तमपुर निवासी अजीत कुमार मौर्या और बिहार प्रांत के भभुआ जिले के चैनपुर थाना के रमौली के रहने वाले प्रांजल पांडेय हैं।

chat bot
आपका साथी