दुकानदारों को सप्ताह में दो दिन प्रतिबंध मान्य नहीं, प्रदर्शन

प्रदेश सरकार द्वारा दो दिन की साप्ताहिक बन्दी की घोषणा के बाद दुकानदारों व व्यापारियों में उहापोह की स्थिति बन गयी है। जिससे एक हप्ते में पटरी वाइज के हिसाब से जिसका दुकान पहले दिन खुल रहा है वो तीन दिन खुलेगा । शासन के द्वारा लगातार बदलते नियम से ब्यापारी वर्ग असमंजस में है । इसे लेकर नाराज मारूफपुर बाजार के ब्यापरियो ने प्रदर्शन कर बिरोध जताया ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:30 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:06 AM (IST)
दुकानदारों को सप्ताह में दो दिन प्रतिबंध मान्य नहीं, प्रदर्शन
दुकानदारों को सप्ताह में दो दिन प्रतिबंध मान्य नहीं, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, टांडाकला (चंदौली) : प्रदेश सरकार की ओर से सप्ताह में दो दिन प्रतिबंध के निर्णय से नाराज मारूफपुर बाजार के दुकानदारों ने सोमवार को प्रदर्शन किया। शासन-प्रशासन की नीतियों के खिलाफ विरोध जताते हुए जमकर नारेबाजी की। आरोप लगाया कि सप्ताह में ऑड-इवन के आधार पर मात्र पांच दिन ही दुकानें खुलने से आर्थिक क्षति उठानी पड़ेगी। शासन के बदलते निर्णयों से आमजन की दुश्वारियां बढ़ गई है।

कहा, कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने अब हर सप्ताह दो दिन पूर्ण बंदी की घोषणा की है। वहीं जिला प्रशासन ने ऑड-इवन के आधार पर दुकानों को खोलने का नियम तय कर दिया है। इसके तहत तीन-तीन दिन दुकानें खुल रही थीं। लेकिन शासन की नई गाइडलाइन से अब मात्र पांच दिन ही दुकानें खुलेंगी। इसमें एक तरफ की दुकानों को तीन तो दूसरी ओर की दुकानों को खोलने के लिए मात्र दो दिन का समय मिलेगा। सप्ताह में मात्र दो दिन दुकान खुलने से ग्राहकों को परेशानी होगी। वहीं दुकानदारों को भी काफी घाटा उठाना पड़ेगा। कहा सरकार ने यदि निर्णय वापस नहीं लिया तो दुकानदारों का रोजी-रोटी का सहारा छिन जाएगा। चेताया कि यदि व्यापारियों के हित में फैसला नहीं लिया गया तो बेमियादी आंदोलन शुरू करने को विवश होंगे। मोती यादव, मुराहु गुप्ता, संतोष गुप्ता, राजेश यादव, सुरेश गुप्ता व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी