रेलवे सुरक्षा तंत्र अलर्ट मोड में, बढ़ाई गई जंक्शन की सुरक्षा

श्रीनगर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने रेलवे सुरक्षा तंत्र की नींद उड़ा दी है। जंक्शन की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही ट्रेनों और प्लेटफार्मों पर जांच अभियान भी चलाया जा रहा है। शनिवार को जीआरपी की टीम ने डाग स्क्वायड के साथ जंक्शन का कोना कोना तलाशा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 09:17 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 12:16 AM (IST)
रेलवे सुरक्षा तंत्र अलर्ट मोड में, बढ़ाई गई जंक्शन की सुरक्षा
रेलवे सुरक्षा तंत्र अलर्ट मोड में, बढ़ाई गई जंक्शन की सुरक्षा

जासं, पीडीडीयू नगर, (चंदौली) : श्रीनगर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने रेलवे सुरक्षा तंत्र की नींद उड़ा दी है। जंक्शन की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही ट्रेनों और प्लेटफार्मों पर जांच अभियान भी चलाया जा रहा है। शनिवार को जीआरपी की टीम ने डाग स्क्वायड के साथ जंक्शन का कोना कोना तलाशा। सर्कुले¨टग एरिया से लेकर पार्सल कार्यालय और ट्रेनों में जांच की गई। संदिग्ध व्यक्तियों और सामानों की पड़ताल के साथ यात्रियों को सजग भी किया गया।

सीआरपीएफ जवानों पर आतंकवादी हमले के बाद जीआरपी अलर्ट मोड में आ चुकी है। देश के प्रमुख रेलवे स्टेशनों में शुमार पीडीडीयू जंक्शन पर चौकसी बढ़ा दी गई है। सुरक्षा में नियुक्त जवानों को सजग रहने के निर्देश दे दिए गए हैं। शनिवार को खाकी की मुस्तैदी देखने को मिली। प्रभारी आरके ¨सह ने नेतृत्व में जवानों ने पूरे दिन अभियान चलाया। ट्रेनों सहित फुट ओवर ब्रिज, सर्कुले¨टग एरिया में खड़े वाहनों, अमानती घर, पार्सल आफिस और यात्री प्रतीक्षालय में गहन जांच की गई। इस दौरान परिसर में संचालित एटीएम में भी जवानों ने पड़ताल की और संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ भी की गई। यात्रियों को जागरूक किया गया। बताया गया कि सजग रहें और कहीं भी लावारिस सामान या संदिग्ध नजर आए जो सुरक्षा बलों को सूचित करें। अब डायल 100 की सुविधा भी उपलब्ध है। यात्री इस नंबर पर डायल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। कहा जागरूक रहते हुए रेलवे की भी मदद करें।

chat bot
आपका साथी