हाईवे के किनारे सज रही बालू की मंडी, आमजन परेशान

राष्ट्रीय राजमार्ग पर नौबतपुर बगहीं चंदौली से टेंगरा म

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 09:32 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 09:32 PM (IST)
हाईवे के किनारे सज रही बालू की मंडी, आमजन परेशान
हाईवे के किनारे सज रही बालू की मंडी, आमजन परेशान

जागरण संवाददाता, सैयदराजा (चंदौली) : राष्ट्रीय राजमार्ग पर नौबतपुर, बगहीं चंदौली से टेंगरा मोड़ तक बालू कारोबारियों ने सड़क किनारे व सर्विस रोड पर अवैध मंडी सजा दी है। इससे रोड पर न सिर्फ वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी हो रही है। बल्कि सड़क पर बालू फैलने से वाहनों के पहिए फिसल रहे हैं। इससे दुर्घटनाएं भी बढ़ गई हैं। जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

नौबतपुर से टेंगरा मोड़, सकलडीहा, महराजपुर, बलुआ, चहनियां रोड पर वर्षों पहले भी बालू की मंडी लगाई जाती थी लेकिन प्रशासन द्वारा करवाई के बाद कुछ दिन के लिए यह बंद थी। अब यह मंडी पुन: उसी स्थान पर लगने लगी है। बालू कारोबारी अपनी सुविधा के अनुसार सड़क किनारे बालू डंप रहे हैं इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

हाइवे पर हो सकता है बड़ा हादसा हाइवे के किनारे लगे डंप और सड़क पर फैले रेत की वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। वैसे भी यहां बड़े वाहनों के अनियंत्रित ढंग से दौड़ने से कई सड़क हादसे हो चुके हैं। बावजूद प्रशासन हादसे को न्यौता दे रहे रेत के डंपरों को नहीं हटवा रहा है। वर्जन

विभाग बालू डंप करने वालों को चिन्हित कर रहा है। जल्द ही कार्रवाई शुरू होगी। कर्मचारी बिहार बार्डर के साथ अन्य स्थानों पर बराबर निरीक्षण कर रहे हैं।

अरविद यादव, जिला खनन अधिकारी

chat bot
आपका साथी