मई तक मिल जाएगी आरओबी की सौगात, होगी सहूलियत

जागरण संवाददाता चंदौली जिला मुख्यालय के सकलडीहा रेलवे क्रासिग पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 09:44 PM (IST)
मई तक मिल जाएगी आरओबी की सौगात, होगी सहूलियत
मई तक मिल जाएगी आरओबी की सौगात, होगी सहूलियत

जागरण संवाददाता, चंदौली : जिला मुख्यालय के सकलडीहा रेलवे क्रासिग पर निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज मई माह में बनकर तैयार हो जाएगा। 33 करोड़ की लागत से बनने वाले आरओबी का निर्माण पूरा होने से मुख्यालय पर जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। इससे आवागमन में सहूलियत होगी।

सकलडीहा रेलवे क्रासिग पर ओवरब्रिज निर्माण की मांग पिछले काफी दिनों से चल रही थी। केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमशीलता मंत्री और सांसद डाक्टर महेंद्रनाथ पांडेय की पहल पर प्रदेश सरकार ने आरओबी निर्माण को मंजूरी दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 में जनपद आगमन के दौरान इसकी घोषणा की थी। साथ ही 33 करोड़ रुपये बजट भी जारी किया गया था। कार्यदाई संस्था सेतु निगम को निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई। 2018 में फरवरी माह में केंद्रीय मंत्री ने पुल निर्माण के लिए शिलान्यास किया था। कार्यदाई संस्था को 31 जनवरी 2019 तक निर्माण पूरा करने का समय दिया गया था लेकिन अभी तक निर्माण पूरा नहीं हुआ। बीच में कोरोना के चलते तीन-चार माह काम बंद रहा। हालांकि कार्यदाई संस्था के काम कराने की रफ्तार भी काफी धीमी रही। इसकी वजह से निर्माण में विलंब हुआ। इससे मुख्यालय पर जाम की समस्या बरकरार है। नवंबर माह में जनपद आगमन के दौरान केंद्रीय मंत्री ने जनता से भरोसा दिलाया था कि मकर संक्रांति तक आरओबी का उद्घाटन हो जाएगा। हालांकि काम अधूरा होने की वजह से वादा पूरा नहीं हो सका। प्रशासन के दबाव के बाद कार्यदाई संस्था अब तेजी से काम करा रही है। ऐसे में मई माह तक पुल बनकर तैयार होने की उम्मीद जग गई है। पुल से आवागमन शुरू होने से जनपदवासियों को काफी राहत मिलेगी। लोगों को रेलवे फाटक खुलने के लिए घंटों इंतजार नहीं करना होगा। ------------------------------------------

बिछियां अंडरपास से शुरू हुआ वाहनों का आवागमन

मुख्यालय स्थित बिछियां रेलवे क्रासिग पर बनाए गए अंडरपास से वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। अभी तक आधिकारिक तौर पर इसका उद्घाटन नहीं हुआ लेकिन दो व चार पहिया वाहन अंडरपास से गुजरने लगे हैं। इससे काफी राहत हो गई है। पंचायत चुनाव के बाद अंडरपास का उद्घाटन किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी