तारकोल की जगह जला मोबिल मिलाकर बनाई जा रही सड़क

जागरण संवाददाता चकिया (चंदौली) सख्ती के बाद भी निर्माण कार्यों में अनियमितता बरती जा रही ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:33 PM (IST)
तारकोल की जगह जला मोबिल मिलाकर बनाई जा रही सड़क
तारकोल की जगह जला मोबिल मिलाकर बनाई जा रही सड़क

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : सख्ती के बाद भी निर्माण कार्यों में अनियमितता बरती जा रही है। आवास, शौचालय निर्माण के साथ गांव के संपर्क मार्गों का पिचिग कार्य नहीं हो रहा। ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी लोनिवि के प्रशासनिक अधिकारी कोई काम नहीं करवा पा रहे हैं।

ताजा मामला डोडापुर गांव के संपर्क मार्ग का है। करीब आधा किमी मार्ग का निर्माण अधर में है। ग्रामीणों के अनुसार सड़क निर्माण कार्य में मानक की अनदेखी की गई। तारकोल की जगह वाहनों के खराब और जला मोबिल का मिश्रण करके कार्य किया गया। इसके चलते सड़क जल्द खराब होगी। कई बार इसको लेकर एतराज भी हुआ लेकिन ठेकेदार व अभियंताओं की सांठगांठ के चलते ग्रामीणों की आवाज अनसुनी कर दी गई। लोगों ने निर्माण की जांच की मांग की है। एक्सईएन लोनिवि मिथिलेश कुमार ने कहा मामला संज्ञान में नहीं है। ग्रामीण लिखित शिकायत करें, जांच कर संबंधितों पर कार्रवाई होगी और मार्ग मानक के अनुरूप बनाया जाएगा।

बाहों पर काली पट्टी बांधकर किया काम

जागरण संवाददाता, चंदौली : आल इंडिया एड्स कंट्रोल एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के आह्वान पर गुरुवार को संविदा कर्मियों ने बाहों पर काली पट्टी बांधकर काम किया। जिला अस्पताल सभागार में बैठक कर मानदेय बढ़ाने की मांग की। वक्ताओं ने कहा विभाग में संविदा पर कार्य कर रहे चिकित्साधिकारियों का मानदेय पुनरीक्षित किया जा रहा लेकिन एड्स नियंत्रण कर्मियों का मानदेय नहीं बढ़ाया जा रहा है। उनकी जब से नियुक्ति हुई, उसी मानदेय पर कार्य कर रहे हैं। कर्मियों ने अपनी मांगों के संबंधित ज्ञापन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के अलावा महानिदेशक नाको को जिलाधिकारी के माध्यम से भेजा। राजेश कुमार, देवी राम समेत तमाम कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी