संस्थाओं के नवीनीकरण पर रोक, कार्रवाई तय

नगर क्षेत्र के विद्यालयों में एमडीएम वितरण में की जा रही लापरवाही एनजीओ को भारी पड़ेगी। जिलाधिकारी की सख्ती के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने कार्रवाई का मन बना लिया है। फौरी तौर संस्थाओं के नवीनीकरण पर रोक लगा दी गई है। कन्वर्जन कास्ट रोकने के साथ ही दोनों एनजीओ को काली सूची में डालने की तैयारी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Aug 2019 07:27 PM (IST) Updated:Wed, 21 Aug 2019 06:23 AM (IST)
संस्थाओं के नवीनीकरण पर रोक, कार्रवाई तय
संस्थाओं के नवीनीकरण पर रोक, कार्रवाई तय

जासं, पीडीडीयू नगर(चंदौली): नगर क्षेत्र के विद्यालयों में एमडीएम वितरण में की जा रही लापरवाही एनजीओ को भारी पड़ेगी। जिलाधिकारी की सख्ती के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने कार्रवाई का मन बना लिया है। फौरी तौर पर संस्थाओं के नवीनीकरण पर रोक लगा दी गई है। कन्वर्जन कास्ट रोकने के साथ ही दोनों एनजीओ को काली सूची में डालने की तैयारी की जा रही है।

नगर के 14 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नौनिहालों को गरमा-गरम भोजन उपलब्ध कराने वाली संस्थाओं की लापरवाही हाकिम तक पहुंच चुकी है। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया तो हरकत में आए महकमे ने दोनों संस्थाओं को काली सूची में डालने संबंधी नोटिस जारी कर दी। बीएसए भोलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मध्यान्ह भोजन वितरण में लापरवाही बरतने वाली संस्थाओं को कार्य में सुधार के पर्याप्त मौके दिए जा चुके हैं। लेकिन उनकी कार्यप्रणाली जस की तस बनी हुई है। एनजीओ का नवीनीकरण रोक दिया गया है। उनका अनुबंध आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। जिन कार्य दिवसों में भोजन नहीं बंटा है उस दिन का कन्वर्जन कास्ट काट कर भुगतान किया जाएगा। कहा सरकारी योजनाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी