मेडिकल किट से लैस होंगी पोलिग पार्टियां, दवा की हुई पैकिग

जागरण संवाददाता चंदौली कोरोना संक्रमण के बीच होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में विश

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 01:12 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 01:12 AM (IST)
मेडिकल किट से लैस होंगी पोलिग पार्टियां, दवा की हुई पैकिग
मेडिकल किट से लैस होंगी पोलिग पार्टियां, दवा की हुई पैकिग

जागरण संवाददाता, चंदौली : कोरोना संक्रमण के बीच होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पोलिग पार्टियां मेडिकल किट से लैस होंगी। सीएमओ कार्यालय में शनिवार को दवा की पैकिग की गई। पैकेट पोलिग पार्टियों को मुहैया कराए जाएंगे। ताकि किसी भी मतदान कार्मिक के बीमार पड़ने पर परेशानी का सामना न करना पड़े। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान के दौरान कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमितों को भी इस बार मतदान करने का मौका मिलेगा। ऐसे में कार्मिकों के लिए चुनौती अधिक रहेगी। इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है। कोविड गाइडलाइन के अनुसार ही मतदान कराया जाएगा। मतदान केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइजर समेत अन्य संसाधन मुहैया कराए जाएंगे। मेडिकल किट में सर्दी, जुकाम, बुखार के साथ ही मास्क और सैनिटाइजर आदि की पैकिग की गई है। चिकित्सा संबंधी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के एक - एक नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। जरूरत पड़ी तो कार्मिकों को पीपीई किट भी मुहैया कराई जाएगी। ताकि संक्रमितों के मतदान के दौरान खुद को पूरी तरह से सुरक्षित रख सकें। मतदान केंद्रों का सैनिटाइजेशन भी कराया जाएगा। सकलडीहा सीएचसी पर 110 को लगी कोरोना वैक्सीन

जागरण संवाददाता, सकलडीहा (चंदौली) : कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को लेकर डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मी लोगों की सेवा में जुटे हैं। विपरीत स्थिति में सकलडीहा सीएचसी के हेल्थ वर्कर लोगों को सोशल डिस्टेंस के साथ लोगों का मास्क आदि लगाने के लिये जागरूक भी कर रहे। शनिवार को 110 लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया।

कोरोना का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है। इसके लिये स्वास्थ्य महकमा दिन रात लगा है। सेवाकाल के दौरान सीएचसी के आधा दर्जन से अधिक स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटव हो गए हैं। सीएचसी अधीक्षक डाक्टर योगेन्द्र दास ने बताया कोरोना वैक्सीन की कमी नहीं है। सीएचसी पर आने वाले लोग शारीरिक दूरी और मास्क लगाकर टीका लगवाएं। रविवार को लॉकडाउन के कारण सोमवार को कोरोना का वैक्सीन लगाया जाएगा। डाक्टर कुमार विमल, डाक्टर बीके प्रसाद, डाक्टर दिलीप, एएनएम किरन देवी, अनामिका, रेखा आदि स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी