पुलिस ने परखी बैंकों की सुरक्षा, संदिग्धों से पूछताछ

जागरण संवाददाता वनगावां (चंदौली) शहाबगंज कस्बे के विभिन्न बैंक शाखाओं में स्थानीय पुलिस ने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:03 PM (IST)
पुलिस ने परखी बैंकों की सुरक्षा, संदिग्धों से पूछताछ
पुलिस ने परखी बैंकों की सुरक्षा, संदिग्धों से पूछताछ

जागरण संवाददाता, वनगावां (चंदौली) : शहाबगंज कस्बे के विभिन्न बैंक शाखाओं में स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को जांच अभियान चलाया। सीसीटीवी कैमरों की स्थिति का अवलोकन किया। संदिग्ध प्रतीत होने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की गई। ग्राहक सेवा केंद्रों में पहुंची पुलिस ने संचालकों को एहतियात बरतने की हिदायत दी। बैंकों की सुरक्षा परखने को अचानक चले अभियान से खलबली मची रही।

दरअसल, बैंकों व पेट्रोल पंपों में लूट, सार्वजनिक स्थानों व अस्पतालों आदि जगहों पर वाहनों की चोरी के बढ़ते वारदात को लेकर पुलिस सतर्कता बरत रही। साइबर क्राइम को लेकर ग्राहकों को जागरूक किया गया। थाना प्रभारी मनोज कुमार ने कहा कि बैंक की जानकारी व मोबाइल फोन में आने वाले ओटीपी को किसी अपरिचित व्यक्ति को न बताएं। उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ यूबीआइ, एसबीआइ, बड़ौदा यूपी बैंक व यूबीआइ की एकौना शाखा में जांच-पड़ताल की। बैंकों की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी।

शाखा के आस-पास बेवजह घूम रहे संदिग्धों से पूछताछ की। ग्राहकों के आइडी कार्ड, पासबुक आदि भी चेक किए गए। शाखा प्रबंधकों से बैंकों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर होने वाली समस्याओं के बाबत जानकारी ली। रोहित कुमार, गौरव शुक्ल, सुभद्रा, अर्चना उपाध्याय आदि पुलिस कर्मी शामिल थीं।

chat bot
आपका साथी