पुलिस तैनात फिर भी नहीं छूट रहा पड़ाव का जाम

जागरण संवाददाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर का पड़ाव चौराहा हर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:35 PM (IST)
पुलिस तैनात फिर भी  नहीं छूट रहा पड़ाव का जाम
पुलिस तैनात फिर भी नहीं छूट रहा पड़ाव का जाम

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर का पड़ाव चौराहा हर समय जाम से जूझता है। अब तो पुलिस ने भी जाम के आगे घुटने टेक दिए हैं। पीडीडीयू नगर की दो-दो पुलिस चौकियों के कर्मचारी चौराहे के जाम से निजाद नहीं दिला पा रहे। मुगलसराय कोतवाली पुलिस ट्रक यूनियन व कोयला व्यापारियों के सामने मूक दर्शक बन जाती है। आला कमान की जब घंटी बजती है तो स्थानीय पुलिस कर्मी हरकत में आते है और डंडे पटकना शुरू कर देते हैं। महज आधे घंटे में ही जाम से मुक्ति मिल जाती है।

शनिवार की दोपहर पड़ाव चौराहे पर करीब दो तीन घंटे तक जाम लगा रहा। डायल 112 की सूचना आला आला अधिकारियों तक पहुंची तो महकमा ही हरकत में आ गया। इसके बाद पूरा अमला पड़ाव चौराहे पर टूट पड़ा और आधे घंटे में ही जाम से मुक्ति दिलवा दी। जाम ऐसा लगा था कि राहगीर त्राहि-त्राहि करने लगे। पिकेट व पुलिस चौकी के सिपाही लोगों की समस्या तक नहीं सुनते। जब बड़े साहब की घंटी बजी तो चौकी के सभी पुलिस कर्मी सड़क पर आ गए। डंडा पटका, लाइन लगवाई और बारी-बारी से वाहनों को गुजार दिया। यह जाम पड़ाव रामनगर मार्ग पर बनी रेलवे पुलिया से लेकर राजघाट और पूर्व में पीडीडीयू नगर रोड़ पर एक किमी तक पहुंच गया था। जैसे तैसे पुलिस ने जाम छुड़वाया लेकिन चौराहे पर ड्यूटी बजा रहे कर्मचारियों को कोई नसीहत तक नहीं दी। पड़ाव चौराहे पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आदम कद की प्रतिमा लगने के बाद चौराहे का महत्व बढ़ गया है। लेकिन पुलिस प्रशासन की कोई व्यवस्था न होने के कारण वहां पर जाम की स्थिति लगातार बनी रहती है। वाराणसी शहर से सटा होने के कारण राजघाट पुल तक जाम लग जाता है। पुलिस की स्थिति से भी हों रूबरू

सूजाबाद पुलिस चौकी पर वर्तमान में एक उपनिरीक्षक व तीन कांस्टेबल मौजूद हैं। बाकी एक उपनिरीक्षक व छह कांस्टेबल बाहर डयूटी पर गए हैं। वही जलीलपुर पुलिस चौकी पर प्रभारी सहित पांच दीवान व दो कांस्टेबल मौजूद हैं। बाकी दस कांस्टेबल बाहर डयूटी पर है। जलीलपुर पुलिस की ओर से चौराहा पर पिकेट भी लगती है। पुलिस वालों का कहना है कि जाम का प्रमुख कारण पड़ाव-रामनगर मार्ग स्थित रेलवे पुलिया है। गाड़ियों के आवागमन के दौरान जब आमने सामने से दो गाड़ी एक साथ आ जाती हैं तो यह जाम लगना शुरू होता है।

chat bot
आपका साथी