पांच गांवों में अगले माह से शुद्ध पेयजल

जागरण संवाददाता ताराजीवनपुर (चंदौली) वर्षों से शुद्ध पेयजल मिलने की उम्मीद जगाए लोगों के लिए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:30 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:30 PM (IST)
पांच गांवों में अगले माह से शुद्ध पेयजल
पांच गांवों में अगले माह से शुद्ध पेयजल

जागरण संवाददाता, ताराजीवनपुर (चंदौली) : वर्षों से शुद्ध पेयजल मिलने की उम्मीद जगाए लोगों के लिए अच्छी खबर है। क्षेत्र के पांच गांवों की नौ हजार आबादी को पेयजल योजना का लाभ अगले माह से मिलने लगेगा। जल निगम ने घर घर पानी पहुंचाने के लिए मिनी ट्यूबवेल का निर्माण सात वर्ष पूर्व ही करा दिया था। टंकी के अभाव में कार्य बाधित था लेकिन टंकी का कार्य अंतिम चरण में है। जलापूर्ति के लिए विभाग ने कनेक्शन देना शुरू कर दिया है। विभाग का दावा है कि अगले माह हर घर को पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

सात साल से लंबित पेयजल योजना का विभाग ने तेजी से कार्य कराया। पेयजल को टंकी बन रही है। जून तक यह बनकर तैयार हो जाएगी। वहीं घर-घर कनेक्शन देने के लिए विभाग काम कर रहा है। इस योजना से कोरी, चंदौली खुर्द, ककरही खुर्द, जीवनपुर व धमिना गांव के लोगों को शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा। प्रति गांव करीब दो से तीन हजार की आबादी है। मिनी ट्यूबवेल के माध्यम से इन घरों में पानी की आपूर्ति की जाएगी। वर्जन ---

जल जीवन मिशन योजना अंतर्गत एक करोड़ 30 लाख की लागत से यह कार्य कराया गया है। साढ़े पांच किलोमीटर पाइप लाइन बिछाई जा रही है। 60 फीसद कार्य पूर्ण हो चुका है। विभाग को 14 सौ घरों में पानी का कनेक्शन देना है। वर्तमान में 500 घरों में कनेक्शन दिया जा चुका है।

हेमंत सिंह, एक्सईएन, जल निगम

chat bot
आपका साथी