एटीएम बदलकर धोखाधाड़ी करने वाला एक अंतर्राज्यीय आरोपित गिरफ्तार, तीन फरार

पीडीडीयू नगर (चंदौली) एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करने वाले अंतर्राज्यीय एक आरोपित को पुलिस ने शुक्रवार की रात जीटीआर ब्रिज के पास से गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:05 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:05 PM (IST)
एटीएम बदलकर धोखाधाड़ी करने वाला एक अंतर्राज्यीय आरोपित गिरफ्तार, तीन फरार
एटीएम बदलकर धोखाधाड़ी करने वाला एक अंतर्राज्यीय आरोपित गिरफ्तार, तीन फरार

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करने वाले अंतर्राज्यीय एक आरोपित को पुलिस ने शुक्रवार की रात जीटीआर ब्रिज के पास से गिरफ्तार किया। मौके से तीन आरोपित फरार हो गए। आरोपित के पास से विभिन्न बैंकों के 14 एटीएम बरामद हुए। दो माह पहले एक व्यक्ति व दुलहीपुर की एक युवती का एटीएम बदलकर रुपये निकाल लिए थे और एटीएम से खरीदारी कर लिए थे। आरोपित के खिलाफ गोरखपुर में दो और मुगलसराय कोतवाली में तीन मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने फरार अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है।

रात में पुलिस कर्मी नगर में गश्त कर रहे थे। जीटीआर ब्रिज के पास चार युवक खड़े दिखाई दिए। पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो तीन युवक फरार हो गए जबकि एक युवक को पुलिस कर्मियों ने पकड़ लिया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से विभिन्न बैंकों के 14 एटीएम बरामद हुए। उसने बताया कि वे लोग एटीएम बदलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर उनके एटीएम से रुपये निकाल लेते थे। निकाले गए रुपयों को चारों आपस में बांट लेते थे। जिस व्यक्ति को वह अपना शिकार बनाते थे, धोखे से उन्हें खराब एटीएम थमा देते थे। दो महीने पहले यूनियन बैंक आफ इंडिया मुगलसरय के एटीएम से एक आदमी का एटीएम बदलकर 61 हजार रुपये अलग अलग स्थान से निकाले थे। वहीं 19 अगस्त को इंडकेश बैंक एटीएम दुलहीपुर से एक युवती से धोखाधड़ी से एटीएम बदलकर उसके एटीएम से 22 हजार रुपये और 22 हजार 400 रुपये की खरीदारी बनारस से की थी। कोतवाल राजीव रंजन उपाध्याय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित गोरखपुर, बुदहट निवासी अनुभव दुबे उर्फ गौरवकांत दुबे है। उसके साथियों की तलाश की जा रही है। टीम में विपिन सिंह, प्रमोद सिंह,आलोक सिंह, रामपाल यादव शामिल थे।

chat bot
आपका साथी