शिवालयों में उमड़ी आस्थावानों की भीड़, हर-हर महादेव का जयघोष

जागरण संवाददाता चंदौली सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:41 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:41 PM (IST)
शिवालयों में उमड़ी आस्थावानों की भीड़, हर-हर महादेव का जयघोष
शिवालयों में उमड़ी आस्थावानों की भीड़, हर-हर महादेव का जयघोष

जागरण संवाददाता, चंदौली : सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग सुबह से ही लाइन में लगकर जलाभिषेक और दर्शन-पूजन के लिए कतारबद्ध हो गए। रात तक मंदिरों में हर-हर महादेव का जयघोष होता रहा। शिवालयों में कोविड प्रोटोकाल का पालन कराया गया। एक साथ अधिकतम पांच लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी गई।

पीडीडीयू नगर प्रतिनिधि के अनुसार : नगर के विभिन्न मंदिरों व शिवालयों में भक्तों ने कतार लगाकर शिवलिग पर जल व दुग्ध से अभिषेक किया। सुबह से ही मंदिरों व शिवालयों में शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। शिवलिग पर जल व दूध चढ़ाने वालों की भारी भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने कोविड-19 नियम का पालन भी किया।

मंदिरों के इर्द गिर्द फूल, माला, फल, धूप, अगरबत्ती, दूध, भांग, धतूरा आदि की दुकानें सजी थीं। यहां से श्रद्धालु पूजन सामग्री भोलेबाबा, मां पार्वती का पूजन व शिवलिग पर जलाभिषेक व दुग्धाभिषेक करते रहे। देर शाम तक यह सिलसिला चलता रहा। नगर में जीटी रोड स्थित काली मंदिर, शिव दुर्गा मंदिर, गल्लामंडी स्थित दुर्गा मंदिर, लाट नंबर एक स्थित शिव मंदिर, रविनगर स्थित शिव काली मंदिर, नईबस्ती स्थित शिव मंदिर आदि में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। पड़ाव प्रतिनिधि के अनुसार : शिवालयों में शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया। वहीं वेदव्यास मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। इस दौरान मंदिर प्रांगण में छोटे बड़े दुकानें भी सजी थी। सकलडीहा प्रतिनिधि के अनुसार : क्षेत्र के चतुर्भुजपुर स्थित कालेश्वर महादेव मंदिर, जामडीह के जामेश्वर मंदिर व कस्बा के शिव मंदिर में शिवभक्तों ने कोविड प्रोटोकाल के तहत दर्शन पूजन किया।

इस दौरान कोतवाली पुलिस के साथ तहसील प्रशासन के अधिकारी और राजस्वकर्मी चक्रमण करते रहे। शिकारगंज प्रतिनिधि के अनुसार: देवाधिदेव महादेव का दर्शन-पूजन करने के लिए हेतिमपुर बाबा जागेश्वरनाथ धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। शिवालयों में हर-हर महादेव की गूंज पूरे दिन होती रही। भोर में मंदिर का कपाट खुलते ही श्रद्धालुओं ने बोल बम का जयकारा लगाते हुए जलाभिषेक किया। कोतवाल एनपी सिंह, रामपुर चौकी प्रभारी व अन्य मौजूद रहे।

शहाबंगज प्रतिनिधि के अनुसार : क्षेत्र के लालपुर, लटाव, शिवपुर, गजधरा, राममाड़ो, मसोई, सेमरा गांव स्थित शिवालयों में दर्शन-पूजन के लिए भक्तों का तांता लगा रहा। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे।

chat bot
आपका साथी