दूसरे दिन जिला पंचायत के 264 फार्म बिके, रही गहमागहमी

संभावित उम्मीदवार पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। इसके ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 08:31 PM (IST)
दूसरे दिन जिला पंचायत के 264 फार्म बिके, रही गहमागहमी
दूसरे दिन जिला पंचायत के 264 फार्म बिके, रही गहमागहमी

जागरण संवाददाता, चंदौली : संभावित उम्मीदवार पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। इसके लिए नामांकन पत्रों की खरीद की जा रही है। दूसरे दिन मंगलवार को जिला पंचायत के लिए 264 फार्म बिके। वहीं ग्राम प्रधान व बीडीसी के 2000 से अधिक नामांकन पत्रों की बिक्री ब्लाकों से हुई। जिले में 13 व 15 अप्रैल को नामांकन होगा। वहीं 26 अप्रैल को एक जनपद एक चरण के तहत जिले के सभी ब्लाकों में मतदान कराया जाएगा।

कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायिक अनिल कुमार त्रिपाठी के न्यायालय कक्ष से जिला पंचायत के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री की जा रही है। वहीं ब्लाक मुख्यालयों से प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री की जा रही है। सदर ब्लाक में ग्राम प्रधान के लिए 274, बीडीसी के 200 और पंचायत सदस्य के लिए 132 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। इसी प्रकार जिले के अन्य ब्लाकों में नामांकन पत्र बिके। कुल मिलाकर दो हजार से अधिक नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। एडीएम ने बताया कि नामांकन पत्रों की बिक्री का क्रम चलता रहेगा। आयोग से निर्धारित कीमत पर नामांकन पत्र बेचे जा रहे हैं। चुनाव के लिए 24 तक भवन की उपलब्ध करा दें चाबी

जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव सिंह ने निर्वाचन संबंधी कार्यों के लिए ब्लाक स्तर पर भवनों के अधिग्रहण का आदेश दिया है। उन्होंने निर्देशित किया है कि संबंधित अधिकारी 24 अप्रैल तक भवन की चाबी निर्वाचन दफ्तर में जमा करा दें। इन भवनों का इस्तेमाल मतदान सामग्री के रखरखाव समेत अन्य कार्यों के लिए किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी