धरना देते ही पहुंच गए अधिकारी, दिया जलनिकासी का आश्वासन

विकास खंड के देवई व खरगीपुर गांव में शुक्रवार को सिचाई विभाग बंधी प्रखंड के सहायक अभियंता मायापति के नेतृत्व में विभागीय टीम ने जल निकासी को गांव का स्थलीय निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 05:38 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:38 PM (IST)
धरना देते ही पहुंच गए अधिकारी, दिया जलनिकासी का आश्वासन
धरना देते ही पहुंच गए अधिकारी, दिया जलनिकासी का आश्वासन

जागरण संवाददाता, नियामताबाद (चंदौली) : विकास खंड के देवई व खरगीपुर गांव में शुक्रवार को सिचाई विभाग बंधी प्रखंड के सहायक अभियंता मायापति के नेतृत्व में विभागीय टीम ने जल निकासी को गांव का स्थलीय निरीक्षण किया। ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि एक सप्ताह में जल निकासी की समस्या से निजाद मिल जाएगी।

दोनों गांव के सिवान में जलजमाव हो जाने से ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी से मिलकर समस्या बताई थी। बीडीओ ने सिचाई विभाग से वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया था। दो दिन बीतने के बाद भी किसी अधिकारी के न पहुंचने पर ग्रामीण सिचाई विभाग कार्यालय पहुंच गए। संतोषजनक जवाब न मिलने से नाराज ग्रामीण ग्राम प्रधान के नेतृत्व में गुरुवार को देवई गांव के पास नाले के पास धरने पर बैठ गए। देर शाम सिचाई विभाग के अधिकारियों ने ग्राम प्रधान से बात कर धरना समाप्त कराया। शुक्रवार को बंधी प्रखंड के सहायक अभियंता मायापति, अवर अभियंता विजय यादव व सुपरवाइजर सुजीत पांडेय मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों संग स्थलीय निरीक्षण किया। एक सप्ताह में पानी निकासी कराने का आश्वासन दिया। कहा धान की फसल कटने के बाद नवंबर में नाले की खोदाई कराई जाएगी। राजकुमार, कमलेश कुमार, शंकर, अजीत यादव, श्याम कुवर, बाबूलाल, मुराहू आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी