गंगा में शव को बहाने से रोकेगी टीम, गठित हुई समिति

वैश्विक महामारी में लोगों की सहायता करने के लिए नगर पालिका परिषद ने हाथ बढ़ाया है। लाशों का अंतिम संस्कार करने के लिए पालिका पांच हजार रुपये सहयोग राशि देगी। वहीं शासन के निर्देश पर गठित पालिका की टीम शवों को गंगा नदी में बहाने से रोकेगी। विहित परंपरा के अनुसार ही अंतिम संस्कार कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:07 PM (IST)
गंगा में शव को बहाने से रोकेगी टीम, गठित हुई समिति
गंगा में शव को बहाने से रोकेगी टीम, गठित हुई समिति

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : वैश्विक महामारी में लोगों की सहायता करने के लिए नगर पालिका परिषद ने हाथ बढ़ाया है। लाशों का अंतिम संस्कार करने के लिए पालिका पांच हजार रुपये सहयोग राशि देगी। वहीं शासन के निर्देश पर गठित पालिका की टीम शवों को गंगा नदी में बहाने से रोकेगी। विहित परंपरा के अनुसार ही अंतिम संस्कार कराया जाएगा। एक सप्ताह से गंगा नदी में शव मिलने के बाद पालिका ने पहल की।

गंगा नदी में कोई शव न बहाए इसके लिए शासन स्तर से निगरानी शुरू कर दी गई है। शवों की जल समाधि व नदी में बहाने पर नगर पालिका की टीम रोक लगाएगी। शासन के निर्देश पर समिति गठित हुई है। टीम लोगों को शव का अंतिम संस्कार विहित परंपरा के अनुसार करने की सलाह देगी। इसके बावजूद अगर लोग ऐसा करते मिलते हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। वैश्विक महामारी में मृत्यु दर बढ़ गई है। स्थिति यह हो गई है घाटों पर लाशों को जलाने के लिए लाइन लगानी पड़ रही है। ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं आई थी। गंगा किनारे निगरानी करेगी दस सदस्यीय टीम

गंगा नदी में लाश बहाने की रोक के लिए नगर पालिका ने दस सदस्यीय टीम गठित की है। इसमें बृजेश गुप्ता, राजेश जायसवाल, सुनील शर्मा, विनय यादव, नायाब अहमद रिकू, बल्ला, प्रियंका तिवारी, मुर्शिदा बेगम, पिकी शर्मा व शीला शर्मा शामिल हैं। कुंडाकला, कुंडाखुर्द, छिमिया, रौना सहित अन्य गांवों में गंगा किनारे टीम निगरानी करेगी। साथ ही लोगों को गंगा नदी में लाश न बहाने की अपील की जाएगी। वर्जन--

गंगा नदी में लाश न बहाई जाए, इसके लिए लोगों को अंतिम संस्कार के लिए पांच हजार रुपये धनराशि दी जाएगी। शासन के निर्देश पर दस सदस्यीय टीम गठित की गई है।

संतोष खरवार, चेयरमैन, नगर पालिका परिषद पीडीडीयू नगर

chat bot
आपका साथी