प्रभारी मंत्री ने फर्जी रिपोर्टिंग पर एडीओ पंचायत को दी हिदायत

जिले के प्रभारी व ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने सोमवार क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:48 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:48 PM (IST)
प्रभारी मंत्री ने फर्जी रिपोर्टिंग पर एडीओ पंचायत को दी हिदायत
प्रभारी मंत्री ने फर्जी रिपोर्टिंग पर एडीओ पंचायत को दी हिदायत

जागरण संवाददाता, चंदौली : जिले के प्रभारी व ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने सोमवार को सदर, नियामताबाद व चकिया ब्लाक का निरीक्षण किया। इस दौरान अभिलेख देखे, वहीं कर्मचारियों की उपस्थिति भी परखी। उन्होंने विकास कार्यों की धीमी रफ्तार व रिपोर्टिंग ठीक न होने पर असंतोष जताया। अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। ग्राम प्रधानों से गांवों में स्वच्छता व कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने की अपील की। नियामताबाद ब्लाक में विकास कार्यों में हीलाहवाली व फर्जी रिपोर्टिंग पर एडीओ पंचायत को सुधार की हिदायत दी।

प्रभारी मंत्री दोपहर के वक्त सदर ब्लाक पहुंचे। जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारी पहले से ही वहां मौजूद रहे। उन्होंने ब्लाक कार्यालय का जायजा लिया। उन्होंने अभिलेख देखे, साथ ही योजनाओं की प्रगति के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। कई योजनाओं की सुस्त रफ्तार पर असंतोष व्यक्त किया। बोले, सरकार ने गरीबों के हित में तमाम योजनाएं संचालित की हैं। इसका लाभ लोगों को मिलना चाहिए। उच्चाधिकारी अपने स्तर से समीक्षा करते रहें। लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी संजीव सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, राणा प्रताप सिंह, सतवंत भारती समेत अन्य मौजूद रहे।

चकिया प्रतिनिधि के अनुसार : ऊर्जा राज्यमंत्री ने ब्लाक सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा व ग्राम प्रधानों से वार्ता की। समाज कल्याण विभाग की लापरवाही पर क्लास लगाई। साथ ही सुधार के निर्देश दिए। ग्राम प्रधानों से कहा, गांवों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। साथ ही ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कोरोना टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा कराने में सहयोग करें। अंत में परिसर में पौधारोपण किया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेमप्रकाश मीणा, ब्लाक प्रमुख शंभूनाथ सिंह यादव, बीडीओ सरिता सिंह, कैलाश प्रसाद जायसवाल, राजकुमार जायसवाल मौजूद रहे। नियामताबाद प्रतिनिधि के अनुसार : प्रभारी मंत्री ने ब्लाक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ब्लाक परिसर में पौधारोपण किया। उन्होंने सभी पटल का जायजा लिया। ग्राम प्रधानों ने खराब हैंडपंपों की शिकायत की। वहीं एडीओ पंचायत की ओर से हीलाहवाली व फर्जी रिपोर्टिंग का मामला भी सामने आया। इस पर सुधार की हिदायत दी। विकास कार्यों में तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। बोले, गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। विकास कार्यों में अनियमितता बरतने वालों को चिह्नित कर सख्त कार्रवाई करें। विधायक साधना सिंह, एसडीएम विजय नारायण सिंह, डीपीआरओ ब्रह्मचारी दुबे, बीडीओ डाक्टर रक्षिता सिंह, एडीओ संजय शर्मा मौजूद रहे।

योजनाओं के लाभार्थियों को बांटे स्वीकृति पत्र

प्रभारी मंत्री ने ब्लाकों के निरीक्षण के दौरान विश्वकर्मा श्रम सम्मान, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र का वितरण किया। इस दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार से संचालित योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। लोगों से पंजीकरण कराकर योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।

chat bot
आपका साथी