केंद्र सरकार के मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय बोले- पीएम नरेंद्र मोदी के दिल में है किसान

कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 111000 लाख रुपये की समर्पण राशि दान दी। उनके साथ ही दीनदयाल नगर के सैकड़ों लोगों ने राम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि समर्पित की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:25 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:25 PM (IST)
केंद्र सरकार के मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय बोले- पीएम नरेंद्र मोदी के दिल में है किसान
कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय

चंदौली, जेएनएन। नरेंद्र मोदी सरकार में कौशल विकास एवं उद्यमिता विकास मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय का मानना है कि केंद्र सरकार किसान तथा कृषि को विकास की राह पर लाने के प्रति बेहद संजीदा है। डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र चंदौली में थे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसान तो देश के पीएम नरेंद्र मोदी के दिल में हैं। इस कारण कृषि मंत्रालय को 131 हजार करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। इस वर्ष धान की फसल की एमएसपी पर भी खरीद लगभग दोगुनी हो गई है। इसके साथ ही सरकार ने मंडियों को डिजिटल व्यापार से जोडऩे पर भी विशेष ध्यान दिया गया है।

कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 11,1000 लाख रुपये की समर्पण राशि दान दी। उनके साथ ही दीनदयाल नगर के सैकड़ों लोगों ने राम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि समर्पित की।

डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने बंगाल के विधानसभा चुनाव पर कहा कि चुनाव के दौरान बंगाल में हिंसा एक गंभीर विषय है। अब तक बंगाल में चुनावी हिंसा में 136 भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हो चुकी है। पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर हिंसा करने वालों के खिलाफ प्रभावी और ठोस कदम उठाया जाएगा।

डॉ. पाण्डेय ने कहा कि पश्चिम बंगाल को सोनार बांग्ला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही बना सकती है। पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन के सवाल उन्होंने कहा कि पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। इसके साथ ही साथ तमिलनाडु, केरल और अन्य राज्यों में भी भारतीय जनता पार्टी बेहतरीन प्रदर्शन कर सफलता हासिल करेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश मे महंगाई नियंत्रित है अंतराष्ट्रीय कारणों से पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि हुई है। इस पर रोक लगाने के लिए केंद्र सरकार कदम उठा रही है। इसके साथ ही राज्यों को नसीहत दी कि राज्य सरकारे टैक्स में संतुलन बनाने की कोशिश करे।  

chat bot
आपका साथी