नए उपनिरीक्षकों को पढ़ाया गया कायदों का पाठ

डीआरएम कार्यालय सभागार में बुधवार को रेलवे सुरक्षा बल आन जाब प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस दौरान नए उपनिरीक्षकों को रेलवे एक्ट की जानकारी दी गई और कायदों का पाठ पढ़ाया गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 08:38 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 11:33 PM (IST)
नए उपनिरीक्षकों को पढ़ाया गया कायदों का पाठ
नए उपनिरीक्षकों को पढ़ाया गया कायदों का पाठ

जासं, पीडीडीयू नगर,(चंदौली): डीआरएम कार्यालय सभागार में बुधवार को रेलवे सुरक्षा बल आन जाब प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। नए उपनिरीक्षकों को रेलवे एक्ट की जानकारी देते कायदों का पाठ पढ़ाया गया। वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा ने विभिन्न रेल अपराधों विशेषकर यात्रियों से जुड़ी आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की और रोकथाम हेतु दिशा-निर्देश दिए। रेलवे एक्ट, क्लेम के बाबत विस्तार से जानकारी देते हुए इसमें आ रही दिक्कतों को दूर करने की बात कही।

कमांडेंट ने पदोन्नति पाए उप निरीक्षकों को रेलवे एक्ट और क्लेम आदि के बाबत विस्तार से जानकारी दी। यात्री सुरक्षा के बारे में भी बताया। कहा कि रेलवे के सभी थानों को आनलाइन कर दिया गया है। शिकायतों को ध्यान पूर्वक पढ़ें और तत्काल निदान की दिशा में प्रयास करें। निरीक्षकों को रेल संपत्ति की सुरक्षा के साथ-साथ यात्रियों की सुरक्षा हेतु हरसंभव प्रयास करने के लिए निर्देशित किया। कहा पूरे मनोयोग से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। इस अवसर पर सीपी सिन्हा, एसके ¨सह, पोस्ट प्रभारी बीएन मिश्रा, अख्तर खान, संजय, पंकज आदि रहे।

chat bot
आपका साथी