फोन पर मिलेगी विधिक सहायता, बना हेल्पडेस्क

फोन पर मिलेगी विधिक सहायता, बना हेल्पडेस्क

लोगों को अब फोन पर मुकदमों से संबंधित विधिक सलाह मिलेगी। न्याय विभ

JagranMon, 19 Apr 2021 09:49 PM (IST)

जागरण संवाददाता, चंदौली : लोगों को अब फोन पर मुकदमों से संबंधित विधिक सलाह मिलेगी। न्याय विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सवालों का जवाब देकर जिज्ञासा शांत करेंगे। इसके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से हेल्पडेस्क स्थापित किया गया है। दरअसल कोरोना का संक्रमण बढ़ने की वजह से कचहरी में सतर्कता बढ़ा दी गई है। आमजन के आने-जाने पर मनाही है। ऐसे में लोगों की सुविधा के लिए पहल की गई है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव कामायनी दुबे ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कचहरी परिसर में कम से कम लोगों को आने की सलाह दी गई है। ऐसे में गरीब व जरूरतमंदों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। उनकी मदद के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है। न्यायालय से जुड़े विभिन्न कर्मियों के नंबर सार्वजनिक किए गए हैं। लोग इन नंबरों पर फोनकर सलाह प्राप्त कर सकते हैं। इन नंबरों पर करें फोन नाम पद मोबाइल नंबर

सुभाषचंद्र प्रशासनिक अधिकारी 9415622011

वीरेंद्र कुमार न्यायालय प्रबंधक 7905757321

प्रदीप कुमार सिंह सिस्टम आफिसर 9795222641

अश्वनी कुमार सिंह केंद्रीय नाजिर 8081800196

अमित कुमार दुबे लिपिक 9140826891

रमेश राय पीएलबी 6392637573

रजनीश कुमार पीएलबी 9125257040 कोरोना से अधिवक्ता की मौत, आज कचहरी बंद

सदर कचहरी में प्रैक्टिस करने वाले अधिवक्ता मुन्ना चौहान की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। वहीं अधिवक्ता संतोष कुमार सिंह की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। ऐसे में न्याय विभाग अलर्ट हो गया है। जनपद न्यायाधीश ने 20 अप्रैल को सभी न्यायालयों को बंद करने का निर्देश दिया है। इस दौरान कचहरी परिसर की सफाई व सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। इसको लेकर जिला जज विनय कुमार द्विवेदी ने जिला प्रशासन को आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.