रजिस्ट्रेशन की चिता छोड़ दें, गांवों में लग जाएगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता नौगढ़ (चंदौली) स्थानीय खंड विकास कार्यालय सभागार में शुक्रवार को ग्राम प्रध

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:00 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:00 PM (IST)
रजिस्ट्रेशन की चिता छोड़ दें, गांवों में लग जाएगा कोरोना का टीका
रजिस्ट्रेशन की चिता छोड़ दें, गांवों में लग जाएगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, नौगढ़ (चंदौली) : स्थानीय खंड विकास कार्यालय सभागार में शुक्रवार को ग्राम प्रधानों की कार्यशाला हुई। कोविड-19 से बचाव को जागरूक किया गया। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने प्रेरक कार्यशाला में कहा कि ब्लाक क्षेत्र में 43 ग्राम पंचायतें हैं। मतदाता सूची से 18 प्लस को चिन्हित करें। निगरानी समिति सुनियोजित तरीके से इन लोगों को टीका लगवाए।

नौगढ़, धानापुर और नियामताबाद ब्लाक में समितियों ने काम शुरू कर दिया है। बिना रजिस्ट्रेशन के ही ब्लाक क्षेत्रों को चार भागों में बांट कर सभी ग्राम पंचायतों में टीकाकरण कराया जाएगा। निगरानी समिति में ग्राम प्रधान, कोटेदार, सचिव, लेखपाल, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एक एएनएम हैं। पूरी टीम एक-एक गांव पहुंचेगी जिन्हें टीका नहीं लगा है उन्हें प्रेरित करके गांव के पंचायत भवन, सामुदायिक भवन, प्राथमिक विद्यालय में एकत्र करेंगी और उसी दिन टीका लगवाएंगी। नौगढ़ ब्लाक में 21 जून से 29 जून तक विशेष अभियान की शुरुआत होगी। गांवों में जाकर लोगों को यह बताएं कि रजिस्ट्रेशन की चिता छोड़ दें, अपने साथ केवल आधार कार्ड लेकर आएं। कर्मचारी स्वयं रजिस्ट्रेशन करेंगे और वहीं टीका भी लग जाएगा। कार्यशाला में चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर अवधेश पटेल ने 18 प्लस के साथ-साथ 45 से अधिक उम्र के लोगों का अधिक संख्या में वैक्सीनेशन कराने को कहा। आवास अधूरे, डीपीआरओ की लगाई क्लास

जिलाधिकारी ने मझगाईं में मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री आवास योजना का निरीक्षण किया। अधूरे आवास और शौचालय पर डीपीआरओ की क्लास लगाई। कहा विकास क्षेत्र में जितने भी आवास व शौचालय अधूरे हैं उन्हें पूरा कराएं। एक सप्ताह में वे पुन: निरीक्षण करेंगे, यदि काम अधूरा मिला तो कार्रवाई होगी। डीएम ने रिठिया गांव में पूर्व में लगे पौधारोपण का निरीक्षण किया। सीएमओ डाक्टर विजय पति द्विवेदी, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण सिंह, उप जिलाधिकारी डाक्टर अतुल गुप्ता, वन क्षेत्राधिकारी इमरान खान, रिजवान खान, पीके शर्मा, खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव, सहायक विकास अधिकारी प्रेमचंद सहित ब्लाक के कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी