अयोध्या फैसले को लेकर एलआइयू व खुफिया तंत्र अलर्ट

जागरण संवाददाता, चंदौली : अयोध्या मामले पर देश की सबसे बड़ी अदालत के फैसले को लेकर पुलिस महकमा अलर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 06:49 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:49 PM (IST)
अयोध्या फैसले को लेकर एलआइयू व खुफिया तंत्र अलर्ट
अयोध्या फैसले को लेकर एलआइयू व खुफिया तंत्र अलर्ट

जागरण संवाददाता, चंदौली : अयोध्या मामले पर देश की सबसे बड़ी अदालत के फैसले को लेकर पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है। थानों की पुलिस को सतर्कता बरतने के निर्देश है। साथ ही संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों में एलआइयू व खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है। ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना के बाबत पहले ही जानकारी मिल सके और फैसला आने के बाद शांति व्यवस्था कायम रह सके।

शीर्ष अदालत में अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है। एक-दो दिनों में फैसला आने की उम्मीद है। ऐसे में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन चौकन्ना हो गया है। थानों की पुलिस के साथ ही एलआइयू व खुफिया तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है। थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही बाजारों व कस्बाई इलाकों में हर समय पुलिस पिकेट को मुस्तैद कर दिया गया है। इसके अलावा एलआइयू व खुफिया तंत्र को जिले के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में नजर रखने को कहा गया है। सुरक्षा से संबंधित किसी प्रकार का इनपुट मिलने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराने की हिदायत दी गई है। ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके। शासन स्तर से भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है। एहतियात के तौर पर प्रशासनिक व पुलिस विभाग के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की 30 नवंबर तक की सभी छुट्टियां रद कर दी गई हैं। जो अधिकारी अथवा कर्मचारी छुट्टी पर थे, उन्हें वापस बुला लिया गया है।

--------

वर्जन :

अयोध्या मामले में फैसले को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। थानाध्यक्षों व खुफिया विभाग की टीमों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि शांति व्यवस्था कायम रहे।

प्रेमचंद, अपर पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी