किसान सभा ने नगर में निकाला जुलूस, किया प्रदर्शन

चकिया (चंदौली) संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद का सोमवार को नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र के कस्बा बाजारों में कोई असर नहीं रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:53 PM (IST)
किसान सभा ने नगर में निकाला जुलूस, किया प्रदर्शन
किसान सभा ने नगर में निकाला जुलूस, किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद का सोमवार को नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र के कस्बा बाजारों में कोई असर नहीं रहा। सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय सहित प्रतिष्ठान नित्य की भांति खुले रहे। यातायात संचालन सुचारू रूप से जारी रहा। हालांकि संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले वामपंथी व किसान संगठनों ने नगर में जुलूस निकाला। गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन व सभा की।

भारत बंद के आह्वान को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा, भारतीय किसान मजदूर यूनियन, किसान विकास मंच, किसान महासभा, मजदूर किसान मंच आदि विभिन्न संगठन ने संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले नगर स्थित काली जी पोखरी से जुलूस निकाला। जुलूस महाराजा किला, सहदुल्लापुर, ब्लाक तिराहा, होते हुए संयुक्त चिकित्सालय, मुहम्मदाबाद आदि स्थानों का भ्रमण करते हुए गांधी पार्क में पहुंचा। सभा में वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार ने कानूनों को रौंदकर देश की खेती को गिरवी रखने का काम किया है। संसदीय प्रक्रिया व कायदे कानूनों को हवा में उड़ाने की कारगुजारियों की वक्ताओं ने निदा की। कहा कि आंदोलन को बदनाम कर भाजपा की सोच है कि वह विपक्ष का मुंह बंद कर देगी। आह्वान किया कि संवैधानिक गणराज्य पर हो रहे संगीन हमले के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। वीरेन्द्र पाल, अजय राय,अनिल पासवान, परमानंद कुशवाहा, लालचंद यादव, शंभू नाथ सिंह आदि ने विचार व्यक्त किया।

सीओ के नेतृत्व में पुलिस करती रही चक्रमण

भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर पुलिस मुस्तैद रही। पुलिस क्षेत्राधिकारी शेषमणी पाठक, कोतवाल राजेश यादव, वरिष्ठ उप निरीक्षक राजकुमार शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस फोर्स नगर में चक्रमण करती रही। गांधी पार्क स्थित सभा स्थल पुलिस छावनी में तब्दील रहा।

chat bot
आपका साथी