शौचालय निर्माण में अनियमितता पर सचिव को निलंबित करने का निर्देश

शासन की मंशा के अनुरूप शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 08:17 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 08:17 PM (IST)
शौचालय निर्माण में अनियमितता पर सचिव को निलंबित करने का निर्देश
शौचालय निर्माण में अनियमितता पर सचिव को निलंबित करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, चंदौली : शासन की मंशा के अनुरूप शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने चकिया तहसील में फरियादियों की समस्या सुनी। इसके अलावा तहसीलों में एसडीएम ने फरियाद सुनी। डीएम ने सामुदायिक शौचालय के निर्माण में अनियमितता पर सचिव को निलंबित करने का निर्देश दिया। मातहतों को चेताया कि शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता बरतें, वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

जिलाधिकारी के सामने कुल 142 प्रार्थना पत्र आए। इसमें मात्र छह का मौके पर निस्तारण किया गया। शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण के निर्देश दिए। लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की मांग की। बुढ़वल गांव में सामुदायिक शौचालय निर्माण में अनियमितता का मामला प्रकाश में आया। इस पर डीएम ने अधिकारियों की टीम भेजकर जांच कराई। इसमें निर्माण में धांधली की पुष्टि हुई। इस पर डीएम ने सचिव श्रीचंद को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया। कहा कि आनलाइन शिकायतों के निस्तारण में अधिकारी गंभीरता बरतें। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसपी अमित कुमार ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि महिलाओं की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई करें। इसमें टालमटोल अथवा हीलाहवाली की शिकायत मिली तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेमप्रकाश मीणा, सीएमओ डाक्टर वीपी द्विवेदी, डीएफओ दिनेश सिंह व अन्य मौजूद रहे।

नियामताबाद प्रतिनिधि के अनुसार बिलारीडीह स्थित मुगलसराय तहसील सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें 31 प्रार्थना पत्र आए। दो का मौके पर निस्तारण किया गया। एएसपी दयाराम सरोज, नायब तहसीलदार सुनील कुमार सिंह, बीडीओ रक्षिता सिंह, एसडीओ सतीश यादव, मोहम्मद फारूक, विनोद पांडेय, सियाराम, जुनैद रहे। नौगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार उप जिलाधिकारी डाक्टर अतुल गुप्ता के नेतृत्व में ब्लाक सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इसमें 25 प्रार्थना पत्र आए, छह का मौके पर निस्तारण किया गया। एएसपी नक्सल सुखराम भारती, तहसीलदार लालता प्रसाद, वन रेंज अधिकारी मझगांई इमरान खान, रविशंकर शर्मा रहे। सकलडीहा प्रतिनिधि के अनुसार एसडीएम अजय मिश्रा के नेतृत्व में संपूर्ण समाधान दिवस तहसील सभागार में आयोजित हुआ। इसमें 72 मामले आए। पांच का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसीलदार डाक्टर वंदना मिश्रा, सीओ रामवीर सिंह, बीडीओ गुलाबचंद्र सोनकर रहे। सदर तहसील सभागार में नायब तहसीलदार के नेतृत्व में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान आवास व शौचालय के मुद्दे छाए रहे।

chat bot
आपका साथी