लापरवाही पर वीडीओ के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश

आयुक्त व जिले के नोडल अधिकारी दीपक अग्रवाल की भृकुटी शौचालय के मामले को लेकर वीडीओ पर तन गई। लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया। डीपीआरओ को निर्देशित करते हुए कहा दूसरे विकास क्षेत्र के खंड विकास अधिकारी से शौचालय की जांचकरा कर 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट दें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 08:42 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:02 AM (IST)
लापरवाही पर वीडीओ के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश
लापरवाही पर वीडीओ के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश

जासं, चकिया (चंदौली) : आयुक्त व जिले के नोडल अधिकारी दीपक अग्रवाल की भृकुटी शौचालय के मामले को लेकर वीडीओ पर तन गई। लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीपीआरओ को निर्देश दिया कि दूसरे विकास खंड अधिकारी से शौचालय की जांच करा 15 दिन में रिपोर्ट दें। मौका था गुरुवार को दुबेपुर के राजस्व गांव डोड़ापुर प्राथमिक विद्यालय में आयोजित जन चौपाल का।

विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान गांव निवासी अनिल कुमार, आशा देवी समेत आधा दर्जन लोगों को शौचालय योजना से लाभान्वित नहीं किए जाने पर ग्राम पंचायत अधिकारी को तलब किया। उत्तर नहीं देने पर बोले, मामला सीधे मुकदमा का बनता है फिलहाल सीधी कार्रवाई के दायरे में हैं। शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने का निर्देश दिया। कहा सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। समय से स्वेटर का वितरण बीएसए सुनिश्चित करें। विद्युतीकरण की समीक्षा के दौरान बताया गया कि ग्राम पंचायत में 70 पोल लगे हैं। चार ट्रांसफार्मर सहित 63 लोगों को नए कनेक्शन दिए गए है। लोगों ने बताया कि कनेक्शन के बाद भी विद्युत आपूर्ति नहीं हो रही है। एक्सईएन को तलब कर 15 दिन के भीतर विद्युत पोल लगाने के साथ आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा। बीडीओ को सत्यापन कर रिपोर्ट देने को कहा। आवास, स्वयं सहायता समूह, पेयजल सहित अन्य विकास योजनाओं की जानकारी ली। कुछ कार्य नहीं होने का आरोप ग्रामीणों द्वारा लगाने पर एडीओ पंचायत अशोक कुमार को मौके पर भेज कर जांच कराने के निर्देश दिए। डीएम नवनीत सिंह चहल, एसपी हेमंत कुटियाल, सीडीओ डा. एके श्रीवास्तव, एसडीएम सीपू गिरी, सीएमओ आरके मिश्रा, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, बीएससी भोलेंद्र प्रताप सिंह, प्रधान मोहन पासवान, ग्राम सचिव अश्वनी सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

-----------

अति कुपोषित बच्चों को लिया गोद

ग्राम पंचायत के अति कुपोषित व गरीब प्रियांशु व लवकुश को आयुक्त व डीएम ने गोद लिया। अति कुपोषित दो बच्चों सहित कुपोषित 112 बच्चों की बेहतर देखभाल के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी को निर्देश दिया। विभाग द्वारा लगाए गए सुपोषण मेले का अवलोकन कर आवश्यक जानकारी ली।

-------

गोशाला का जाना हाल

नगर स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय परिसर में बनी गोशाला का निरीक्षण किया। गोशाला में पशुओं की संख्या सहित उनको दिए जाने वाले आहार के बाबत जानकारी ली। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. एसपी पांडेय को पशुओं के स्वास्थ्य को लेकर कड़े निर्देश दिया।

-----------

कालाधान का लिया जायजा

गांव निवासी प्रगतिशील किसान शेषनाथ पांडेय के खेत में चाकहाओ काला धन की फसल का अवलोकन किया। शुगर फ्री ् धान को अधिकाधिक संख्या में धान के कटोरे में उपजाने का आह्वान करते हुए कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी