वायरल वीडियो में सफाईकर्मी ने धन उगाही के लगाए आरोप

सकलडीहा (चंदौली) क्षेत्र में पिछले दो दिनों में वायरल हुए एक के बाद एक दो वीडियो चर्चा का विषय बने हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:04 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:04 PM (IST)
वायरल वीडियो में सफाईकर्मी ने धन उगाही के लगाए आरोप
वायरल वीडियो में सफाईकर्मी ने धन उगाही के लगाए आरोप

जागरण संवाददाता, सकलडीहा (चंदौली) : क्षेत्र में पिछले दो दिनों में वायरल हुए एक के बाद एक दो वीडियो चर्चा का विषय बने हुए हैं। पहले वीडियो में स्थानीय कस्बा में तैनात सफाईकर्मी सुनील कुमार ग्राम प्रधान पर नौ हजार रुपए प्रति माह लेने का आरोप लगा रहा तो दूसरे वीडियो में अपनी ही बात से मुकर रहा। हालांकि प्रधान के पक्ष में ताबड़तोड़ कई और वीडियो वायरल हुए, लेकिन पहले दो वीडियो ने पीएम के स्वच्छता मिशन की पोल खोल दी। इन वीडियो ने प्रधानों द्वारा पैसा लेकर सफाईकर्मियों की हाजिरी लगाने के ग्रामीणों के दावे को पुख्ता कर दिया। मामला विभागीय अधिकारियों के संज्ञान में है। देखना यह है कि अधिकारी मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई करते हैं या नहीं।

कस्बे में दो सफाईकर्मी नियुक्त हैं, लेकिन दोनों ही अपनी ड्यूटी से गायब रहते हैं। पूर्व में तैनात एक सफाईकर्मी को लापरवाही के कारण हाल ही में स्थानांतरित कर दिया गया। दो दिनों पूर्व अचानक एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें यहां तैनात सफाईकर्मी सुनील कुमार ग्राम प्रधान पर नौ हजार रुपए प्रति माह लेकर दूसरे सफाईकर्मी संजय यादव की हाजिरी लगाने का आरोप लगा रहा है। वीडियो वायरल होते ही खलबली मच गई। इसके बाद ग्राम प्रधान ने कई वीडियो अपने पक्ष में वायरल कराए। उसी क्रम में वायरल हुए एक वीडियो में वह सफाईकर्मी अपनी बात से मुकरता नजर आ रहा है। इसमें वह दबाव में बयान दिलाने का विरोधियों पर आरोप लगा रहा है। ग्रामीणों की मानें तो किसी भी गांव में सफाईकर्मी नियमित रूप से अपना दायित्व नहीं निभाते हैं। कई कार्यालयों से तो कुछ गोशालाओं के नाम पर घर बैठे रहते हैं। ताजा मामला अधिकारियों के संज्ञान में है। एडीओ पंचायत बजरंगी पांडेय ने बताया कि वीडियो देखा है। दोनों पक्षों को बुलाकर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। आरोप सही साबित हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

इनसेट:

जोगेन्द्र ने दिया डीएम को सफाईकर्मी का मानदेय देने का आवेदन

कस्बा के जोगेंद्र की ओर से डीएम को आवेदन देने से मामले में दूसरा मोड़ आ गया है। जोगेंद्र ने लिखा है कि वह वर्ष 2016 से कस्बा में तैनात विभिन्न सफाईकर्मियों के स्थान पर थोड़े से मानदेय पर आज तक कार्य कर रहा है। वर्तमान में वह दूसरे सफाईकर्मी संजय यादव के स्थान पर कस्बे की सफाई करता है। जिसके एवज में उसे आंशिक मानदेय दिया जाता है। उसने आवेदन देकर डीएम से पूरा मानदेय दिलाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी