सक्रिय मजदूरों को हर हाल में दें सौ दिन का काम

खंड विकास अधिकारी धर्मजीत सिंह ने शनिवार को ब्लाक सभागार में ग्राम विकास अधिकारी तकनीकी सहायक रोजगार सेवकों की बैठक ली कर्मियों को आगाह किया प्रत्येक गांव में मनरेगा के कार्यों में तेजी लाएं। एक्टिव मजदूरों को हर हाल में 100 दिन का कार्य देने के लिए कार्य योजना तैयार कर लें। कार्य में लापरवाही क्षम्य में नहीं होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:55 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 04:55 PM (IST)
सक्रिय मजदूरों को हर हाल में दें सौ दिन का काम
सक्रिय मजदूरों को हर हाल में दें सौ दिन का काम

जासं, शहाबगंज (चंदौली) : खंड विकास अधिकारी धर्मजीत सिंह ने ब्लाक सभागार में ग्राम विकास अधिकारी, तकनीकी सहायक, रोजगार सेवकों की बैठक ली। कर्मियों को आगाह किया प्रत्येक गांव में मनरेगा के कार्यों में तेजी लाएं। सक्रिय मजदूरों को हर हाल में सौ दिन का कार्य देने के लिए कार्य योजना तैयार कर लें। कार्य में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

निर्देश दिया प्रत्येक गांव में 10-10 कार्य योजना का प्राक्लन तैयार कर लें। प्राक्लन में पांच सार्वजनिक और पांच व्यक्तिगत कार्यों को लें। इसे तैयार करते समय ध्यान रखें कि कार्य में अधिक से अधिक मजदूर काम करें। कहा, लॉकडाउन के कारण जो मजदूर बाहर कार्य करने जाते थे अब गांव में ही कार्य कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में प्रत्येक मजदूर को कार्य देने की जिम्मेदारी सभी की है। ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव में जाकर कार्यों की स्थिति की जानकारी लें। विकास कार्यों को गति दें। रोजगार सेवक अपने कर्तव्यों को समझें। वर्तमान में सभी की जिम्मेदारी बढ़ गई है। अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। जैनेंद्र राव, अनिल सिंह, राजकुमार, रामदुलार, मुरली श्याम, संदीप कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी