आइजी ने आधी रात को जांची जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था

पुलिस महानिरीक्षक रेलवे बीआर मीणा सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल को मंगलवार की रात डेढ़ बजे अचानक जंक्शन पर धमक पड़े। स्थानीय अफसरों को बगैर सूचित किए ड्यूटी स्थलों को चेक किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 07:06 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 07:06 PM (IST)
आइजी ने आधी रात को जांची जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था
आइजी ने आधी रात को जांची जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर, (चंदौली) : पुलिस महानिरीक्षक रेलवे बीआर मीणा सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल को मंगलवार की रात डेढ़ बजे अचानक जंक्शन पर धमक पड़े। स्थानीय अफसरों को बगैर सूचित किए ड्यूटी स्थलों को चेक किया। भनक लगी तो महकमे में हड़कंप मच गया। जीआरपी कोतवाली प्रभारी आरके ¨सह मातहतों संग मौके पर पहुंचे। आइजी ने प्लेटफार्मों की सुरक्षा और चौकस करने का निर्देश दिया। कहा कि कुंभ मेले में काफी समय है। ऐसे में प्रयागराज में ड्यूटीरत जवानों को वापस बुलाया जा रहा है ताकि मैन पावर की कमी को दूर किया जा सके।

जोन से स्थानांतरण होने के बाद भी आरक्षियों के आवास खाली नहीं करने की शिकायत पर खासे नाराज हुए। निर्देश दिया कि आवासों को खाली कराकर जंक्शन पर तैनात आरक्षियों को आवंटित कराएं। कहा कि जो आवास कंडम घोषित किए जा चुके हैं उन्हें भी खाली कराया जाए ताकि भविष्य में किसी भी अप्रिय स्थिति से बचा जा सके। आवास खाली नहीं करने पर रेलवे के प्राविधानों के तहत निर्धारित किराए से तीन गुना अधिक की वसूली की जाएगी, जिसके लिए आरक्षी खुद जिम्मेदार होंगे। आइजी ने सर्कुले¨टग एरिया से लेकर फुट ओवर ब्रिज और प्लेटफार्मों तक की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जवानों को मुस्तैदी और ईमानदारी पूर्वक ड्यूटी करने की हिदायत दी। कहा कि डीडीयू जंक्शन सुरक्षा के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है इसलिए हमेशा चौकन्ना रहें। उन्होंने कर्मियों की समस्या सुनी और निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। आइजी बुधवार को तड़के प्रयागराज के लिए रवाना हो गए।

chat bot
आपका साथी