बीएड प्रवेश परीक्षा में 18 सौ परीक्षार्थी लेंगे भाग

बीएड प्रवेश परीक्षा नौ अगस्त को होगी। जिले में 1

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:05 AM (IST)
बीएड प्रवेश परीक्षा में 18 सौ परीक्षार्थी लेंगे भाग
बीएड प्रवेश परीक्षा में 18 सौ परीक्षार्थी लेंगे भाग

जागरण संवाददाता, चंदौली : बीएड प्रवेश परीक्षा नौ अगस्त को होगी। जिले में 1800 परीक्षार्थी इस परीक्षा में भाग लेंगे। दो पालियों में होने वाली परीक्षा के लिए चार केंद्र बनाए जाएंगे। केंद्र सरकारी व एडेड विद्यालय ही होंगे। जिला मुख्यालय के आसपास ही केंद्र रहेंगे ताकि परीक्षार्थियों को केंद्र तक पहुंचने में दिक्कत न हो। चारों में पांच-पांच सौ परीक्षार्थी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए परीक्षा देंगे।

दो दिन चली वीडियो कांफ्रेंसिग में मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश दिया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के पूरे इंतजाम करते हुए परीक्षा कराई जाए। इसकी शुचिता बनाए रखने के लिए हर केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएं। डीएम की देखरेख में यह परीक्षा शांतिपूर्ण और सुरक्षा के साथ कराई जाए। परीक्षा में उन्हीं छात्रों को प्रवेश दिया जाए जिन्होंने मास्क लगाया हो। कक्षों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाए, टेबलों को एक दिन पूर्व और दूसरे दिन भी दवा आदि से पोछवाया जाए। कक्षों में प्रवेश होने वाले परीक्षार्थियों को सैनिटाइज करते हुए बैठने की दूरी दो से तीन मीटर रखी जाए।

-----------------

'बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए नौ अगस्त की तारीख फाइनल है। कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रों पर पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं। कुछ ही दिनों में प्रश्न पत्र भी आएंगे वे ट्रेजरी के डबल लाक में सुरक्षित रखे जाएंगे।

डा. विनोद राय, डीआइओएस

chat bot
आपका साथी